India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अमेरिका में iPhones में सबसे ज्‍यादा डाउनलोड हुआ Temu ऐप, भारत में इस ऐप ने मारी बाजी

09:59 AM Dec 14, 2023 IST
Advertisement

साल 2023 चीनी ई-कॉमर्स कंपनी टेमू (Temu) के ऐप को 2023 में अमेरिकी यूजर्स ने सबसे ज्‍यादा डाउनलोड किया। अमेरिकी यूजर्स ने अपने आईफोन में टेमू ऐप को सबसे ज्‍यादा डाउनलोड किया, यह एक चीनी ऐप है। इसका खुलासा खुद ऐपल ने किया है। इसे फ्री कैटिगरी में यह जगह मिली है।

HIGHLIGHTS

Temu ने Meta और Google को छोड़ा पीछे

रिपोर्ट के अनुसार, चीनी ऐप Temu ऐप ने मेटा और गूगल जैसे टेक दिग्‍गजों को भी पीछे छोड़ दिया है। इस लिस्ट में मेटा का थ्रेड्स चौथे नंबर पर और इंस्‍टाग्राम छठे नंबर पर रहा। साल 2022 का नंबर-1 ऐप ‘टिकटॉक' इस साल पांचवें नंबर पर आ गया। बाइटडांस के एक अन्‍य ऐप कैपकट ने दूसरे नंबर पर जगह बनाई। कैपकट एक वीडियो एडिटिंग ऐप है।
अमेरिका के अलावा ऐपल ने दुनिया के 35 से ज्‍यादा देशों में ऐप स्टोर पर सबसे पॉपुलर ऐप और गेम्‍स का खुलासा भी किया है। भारत में किन ऐप्‍स को आईफोन्‍स में सबसे ज्‍यादा डाउनलोड किया गया, इसकी जानकारी भी सामने आई है।

 

भारत में यह App रहा आगे

2023 में फ्री कै‍टिगरी में JioCinema को सबसे ज्‍यादा डाउनलोड किया गया। वहीं, पेड कैटिगरी में आईपैड में इलस्ट्रेशन ऐप Procreate को सबसे ज्‍यादा डाउनलोड किया गया। आईपैड यूजर्स ने BGMI भी जमकर खेला और यह गेम्‍स की कैटिगरी में डाउनलोडिंग में नंबर-1 पर रहा। पेड गेम की कैटिगरी में माइनक्राफ्ट को सबसे अधिक डाउनलोड किया गया।

भारत में (Whatsapp) टॉप फ्री आईफोन ऐप बना है। टॉप पेड ऐप की बात की जाए, तो DSLR कैमरा ऐप पहले पायदान पर है। इस ऐप की मदद से यूजर्स को प्रोफेशनल लेवल का कैमरा कंट्रोल मिलता है। फ्री ऐप्‍स की कैटिगरी में भारत में इंस्‍टाग्राम और यूट्यूब को भी आईफोन्‍स में खूब डाउनलोड किया गया। ये क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर रहे। जियोसिनेमा ऐप को चौथे नंबर पर जगह मिली। जियोसिनेमा ने गूगल, स्‍नैपचैट और गूगल पे को पीछे छोड़ दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article