+

तेजस्वी बोले- हम BJP अध्यक्ष से खुली बहस के लिए तैयार, असली मुद्दे पर कभी नहीं बोलते नीतीश

तेजस्वी ने कहा कि "पढ़ाई, कमाई, सिंचाई और दवाई, ये बिहार के असली मुद्दे हैं, मगर इस पर कभी नीतीश कुमार नहीं बोलते। हम भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ खुली बहस के लिए तैयार हैं।"
तेजस्वी बोले- हम BJP अध्यक्ष से खुली बहस के लिए तैयार, असली मुद्दे पर कभी नहीं बोलते नीतीश
बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान को लेकर चुनावी प्रचार जोरों पर है वहीं दूसरी तरफ सभी पार्टियों की तरफ से सियासी बयानबाजी भी तेज है। इस बीच राजद के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हम बिहार के वर्तमान और भविष्य को संभालना  चाहते हैं लेकिन वो अतीत को साथ लेकर चलना चाहते हैं।
राजद नेता ने कहा कि वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ खुली बहस करने को भी तैयार हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि "पढ़ाई, कमाई, सिंचाई और दवाई, ये बिहार के असली मुद्दे हैं, मगर इस पर कभी नीतीश कुमार नहीं बोलते। हम वर्तमान और भविष्य को बेहतर बनाने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री हमेशा अतीत का हवाला देते रहते हैं। हम भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ खुली बहस के लिए तैयार हैं।"
उन्होंने कहा कि "नीतीश कुमार जी की वैचारिक प्रतिबद्धताएं पूरा देश जानता है, उनकी विश्वसनीयता पूरी तरह खत्म हो चुकी है। पहले चरण के चुनाव के बाद जनता ने स्पष्ट संदेश दिया है कि मुद्दे पर भी चुनाव हो सकता है और बीजेपी और नीतीश जी दोबारा सत्ता में नहीं आने वाले।"
गौरतलब है कि तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को प्याज और आलू की कीमतों में हुई वृद्घि को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जबरदस्त सियासी हमला बोला है। उन्होंने भाजपा के नेताओं पार कटाक्ष करते हुए कहा कि महंगाई पहले इनके लिए 'डायन' थी लेकिन अब 'भौजाई' बन गई है। तेजस्वी ने शुक्रवार को अपन सभी चुनावी सभाओं में प्याज की कीमतों में हुई वृद्घि को लेकर भाजपा और जदयू को घेरने की कोशिश की। 
समस्तीपुर के हसनपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्याज का दाम अब शतक लगा रहा है जबकि आलू अद्र्घशतक बना चुका है। भाजपा के लोग पहले प्याज की बढ़ी कीमत पर प्याज का माला पहनकर 'महंगाई डायन खाए जात है' गाते थे, लेकिन अब लगता है कि महंगाई इनकी 'भौजाई' हो गई है। 
बता दें कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने लालू प्रसाद के नेतृत्व वाले राजद पर बिहार को पीछे ले जाने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि ‘‘तेल पिलावन, डंडा भजावन’’ वाले लोगों ने पहले भी मौका मिलने पर कुछ नहीं किया और आगे भी कुछ नहीं करेंगे। भाजपा अध्यक्ष ने लालू परिवार को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘‘आज कल तेजस्वी यादव कह रहे हैं कि हम ये करेंगे, हम वो करेंगे....हम ऐसे करेंगे, हम वैसे करेंगे। लेकिन हमें यह देखना होगा कि जिसने पहले कुछ किया हो, वही आगे कुछ कर सकता है।’’
भाजपा अध्यक्ष ने लोगों से पूछा, ‘‘आप बताइए, लालटेन जलानी है कि एलईडी बल्ब जलाना है? लूटराज रखना है या प्रत्यक्ष नकद अंतरण या डीबीटी से सीधे सरकारी योजनाओं का पैसा खाते में चाहिए ? बाहुबल चाहिए या विकास बल चाहिए?

रणदीप सुरजेवाला ने नीतीश कुमार सरकार को बर्खास्त करने की मांग की

facebook twitter instagram