+

तेलंगाना CM ने 'कुत्ते' से की प्रदर्शनकारियों की तुलना, विपक्षी पार्टियों ने किया हंगामा

सीएम के भाषण के दौरान ही ‘दलित शक्ति’ नाम के एक ग्रुप के सदस्य नारेबाजी के साथ तख्तियां दिखाने लगे। जिसपर मुख्यमंत्री चंद्रशेखर रावने उन्हें ऐसा नहीं करने को बोला, लेकिन प्रदर्शनकारियों नहीं उनकी बात नहीं मानी।
तेलंगाना CM ने 'कुत्ते' से की प्रदर्शनकारियों की तुलना, विपक्षी पार्टियों ने किया हंगामा
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने प्रदर्शनकारियों की कुत्तों से तुलना करते हुए विवादित बयान दिया। उनके इस बयान पर विवादित उठना शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री के बयान के बाद विपक्षी पार्टियों में हंगामा शुरू हो गया और वे मुख्यमंत्री से माफी की मांग कर रहे है।
दरअसल, मुख्यमंत्री केसीआर नागार्जुनसागर विधानसभा क्षेत्र के हलिया में बुधवार को एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे, जहां उपचुनाव होना है। सीएम के भाषण के दौरान ही ‘दलित शक्ति’ नाम के एक ग्रुप के सदस्य नारेबाजी के साथ तख्तियां दिखाने लगे। जिसपर मुख्यमंत्री ने उन्हें ऐसा नहीं करने को बोला, लेकिन प्रदर्शनकारियों नहीं उनकी बात नहीं मानी। 
इसके बाद मुख्यमंत्री केसीआर इतना भड़क गए कि उन्होंने आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए प्रदर्शनकारियों को कुत्ता बता दिया। सीएम  कहा, 'अब अपना ज्ञापन दे दिया है और यहां से निकल जाएं। यदि आप यहां रुकना चाहते हैं तो फिर शांति बनाए रखें। आपकी बेहूदा हरकतों से कोई भी यहां डिस्टर्ब नहीं होगा। आप यहां बेवजह पीटे जाएंगे। अम्मा आप जैसे बहुत से कुत्ते देखे हैं। यहां से चले जाओ।'
मुख्यमंत्री राव की इस टिप्पणी पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मणिक्कम टैगोर ने उनकी आलोचना की है और माफी की मांग की है। टैगोर ने कहा, 'तेलंगाना के सीएम ने प्रदर्शनकारी महिलाओं की तुलना कुत्तों से की है। यह न भूलें कि यह लोकतंत्र है और आप यहां इसलिए बैठे हैं क्योंकि महिलाएं यहां खड़ी हैं। वे हमारी बॉस हैं। के. चंद्रशेखर को इस पर माफी मांगनी चाहिए।'
facebook twitter instagram