+

तेलंगाना में भी कोरोना टीके की कमी, सरकार ने केंद्र से वैक्सीन की 30 लाख खुराक देने का किया आग्रह

तेलंगाना भी कोरोना टीकों की कमी से जूझ रहे राज्यों में शामिल हो गया है, क्योंकि राज्य सरकार ने केंद्र से कम से कम 30 लाख खुराक देने का आग्रह किया है।
तेलंगाना में भी कोरोना टीके की कमी, सरकार ने केंद्र से वैक्सीन की 30 लाख खुराक देने का किया आग्रह
तेलंगाना भी कोरोना टीकों की कमी से जूझ रहे राज्यों में शामिल हो गया है, क्योंकि राज्य सरकार ने केंद्र से कम से कम 30 लाख खुराक देने का आग्रह किया है। मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव को लिखा कि राज्य में केवल 5.66 लाख टीके ही बचे हैं जो अधिकतम तीन दिनों तक रहेंगे। 
पत्र के अनुसार, "राज्य में कोविड -19 टीकाकरण की संख्या, एक दिन में, शनिवार को 1.15 लाख को पार कर गई। आने वाले दिनों में यह प्रति दिन दो लाख से अधिक हो जाएगी।" "इसलिए, मैं आपसे अनुरोध करना चाहूंगा कि अगले 15 दिनों के लिए तेलंगाना को वैक्सीन की कम से कम 30 लाख खुराक प्रदान करें।" राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दावा किया कि राज्य में टीकों की कमी नहीं होने के एक दिन बाद मुख्य सचिव ने पत्र भेजा है। 
इस बीच, राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को 1,62,385 खुराकें दीं। यह अब तक एक दिन में दी गई सबसे अधिक खुराक है। इनमें 9,090 वे लाभार्थी शामिल हैं, जिन्होंने दूसरी खुराक प्राप्त की है। सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक के अनुसार, यहां लोगों को कुल 20,61,395 खुराक दे दी गई है, जिसमें 2,99,742 दूसरी खुराक शामिल है। स्वास्थ्य विभाग ने पिछले एक सप्ताह में टीकाकरण में वृद्धि की है और घोषणा की है कि सभी सरकारी और निजी टीकाकरण केंद्रों में रविवार और सार्वजनिक अवकाश सहित सभी दिनों में टीकाकरण किया जाएगा। 


facebook twitter instagram