+

ज्ञानवापी के बाद कर्नाटक की मस्जिद में मिली मंदिर संरचना, VHP ने किया हंगामा, धारा 144 लागू

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में जारी ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के बीच कर्नाटक के मेंगलुरु में भी एक विवाद सामने आया है।
ज्ञानवापी के बाद कर्नाटक की मस्जिद में मिली मंदिर संरचना, VHP ने किया हंगामा, धारा 144 लागू
उत्तर प्रदेश के वाराणसी में जारी ज्ञानवापी मस्जिद विवाद के बीच कर्नाटक के मेंगलुरु में भी एक विवाद सामने आया है। दरअसल मेंगलुरु में स्थित मलाली मस्जिद में मरम्मत का कार्य रहा था, उसी दौरान वहां मंदिर संरचना पाई गई जिसके बाद यह विवाद शुरू हो गया। हालांकि इस मामले में कोर्ट द्वारा काम रोकने के आदेश के बाद किसी ने इस मुद्दे को नहीं उठाया। लेकिन अब वीएचपी (विश्व हिन्दू परिषद) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुजारियों के सामने प्रश्न उठाकर पारंपरिक तरीके से सच्चाई का पता लगाने का फैसला किया है।
प्रशासन ने लागू की धारा 144
वीएचपी द्वारा मस्जिद के पास धार्मिक अनुष्ठान करने की योजना बनाने के बाद मंगलुरु पुलिस ने मंगलवार को मलाली में असैयद अदबुल्लाहिल मदनी मस्जिद के आसपास धारा 144 लागू कर दी थी। वहीं बुधवार सुबह वीएचपी के कार्यकर्त्ता मस्जिद में पूजा करने पहुंचे थे जिसके बाद काफी हंगामा शुरू हो गया। जिसके बाद पुलिस ने वीएचपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है।
इलाके में की गई है पुलिस बल की तैनाती
खबरों के मुताबिक वीएचपी कार्यकर्त्ता बड़ी संख्या में मस्जिद पहुंचे थे और पूजा करने को लेकर काफी हंगामा कर रहे थे। हालांकि इलाके में पहले से तैनात पुलिस ने बल ने कार्रवाई करते हुए वीएचपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।    





facebook twitter instagram