+

मेस का खाना देखकर रोया कॉन्स्टेबल, बोला- मिलती हैं पानी वाली दाल और कच्ची रोटियां

यूपी पुलिस के एक कांस्टेबल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह प्रशासन की पोल खोलता हुआ नज़र आ रहा है। इस कांस्टेबल का नाम मनोज कुमार बताया जा रहा है, जिसमें वह खाने की थाली हाथ में लेकर आरोप लगाता हुआ यह कह रहा है कि पुलिस लाइन के मेस में दाल में पानी ज्यादा होता है और रोटी कच्ची दी जाती है।
मेस का खाना देखकर रोया कॉन्स्टेबल, बोला- मिलती हैं पानी वाली दाल और कच्ची रोटियां
यूपी पुलिस के एक कांस्टेबल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें  वह  प्रशासन की पोल खोलता हुआ नज़र आ रहा है। इस कांस्टेबल का नाम मनोज कुमार बताया जा रहा है, जिसमें वह खाने की थाली हाथ में लेकर आरोप लगाता हुआ यह कह रहा है कि पुलिस लाइन के मेस में दाल में पानी ज्यादा होता है और रोटी कच्ची दी जाती है। 12 घंटे ड्यूटी करने के बाद भी उन्हें इस तरह का खाना दिया जाता है। 
वही, उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि शिकायत के बाद उन्हें धमकी दी जा रही है। वीडियो में कॉन्स्टेबल मनोज कुमार खाने की थाली लेकर पुलिस मुख्यालय के गेट पर खड़े हैं। पुलिस मुख्यालय के गेट के बाहर मीडियाकर्मियों के सामने खाने की शिकायत करते-करते मनोज रोने लगे।  उन्होंने कहा कि उन पर दबाव बनाया जा रहा है। 
फिरोजाबाद पुलिस का बयान आया सामने 
मनोज ने अपने वीडियो में कहा कि, हमारी इस विभाग में कोई सुनने वाला नहीं है, अगर कप्तान साहब पहले सुन लिए होते तो उन्हें यहां आने की जरूरत नहीं पड़ती।  कप्तान साहब निकलकर आए तो मैंने उनसे कहा कि आप इसमें से 5 रोटी खा लीजिए। कम से कम पता तो चले कि आपके सिपाही 12 घंटे ड्यूटी करने के बाद ये रोटियां खा रहे हैं। मैं आपसे बस पूछना चाहता हूं कि क्या आपके बेटे-बेटियां ये रोटी खा सकेंगे। कोई सुनने वाला नहीं है, मैं सुबह से भूखा हूं।"
इस वीडियो के वायरल होने के बाद फिरोजाबाद पुलिस बयान सामने आया है, जिसमे कहा गया कि पुलिस लाइन के क्षेत्राधिकारी को जांचकर कार्रवाई करने को कहा गया है। ट्वीट में लिखा गया कि, "मेस के खाने की गुणवत्ता से संबंधित शिकायती ट्वीट प्रकरण में खाने की गुणवत्ता संबंधी जांच सीओ सिटी कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि शिकायतकर्ता कॉन्स्टेबल को आदतन अनुशासनहीनता, गैरहाजिरी और लापरवाही के मामलों में पिछले सालों में 15 बार सजा दी गई है।"
facebook twitter instagram