गोवा में देर रात तक अंतिम परिणाम आने की उम्मीद

वीवीपैट पर्चियों से ईवीएम के मतों का मिलान कराने की वजह से गोवा की दो लोकसभा सीटों का अंतिम परिणाम देर रात तक आने के आसार हैं। कर्मी हर विधानसभा क्षेत्र के पांच मतदान केंद्रों की वीवीपैट मशीनों की पर्चियों से ईवीएम का मिलान करेंगे जिसमें वक्त लगेगा। तटीय प्रदेश की दो लोकसभा और चार विधानसभा सीटों की मतगणना पणजी और मडगाव में स्थित दो केंद्रों में होगी।

उत्तर गोवा जिले के वोट पणजी में गिने जाएंगे जबकि दक्षिण गोवा जिले के मतों की गणना मडगाव में होगी। पणजी, मंद्रेम और मापुसा विधानसभा क्षेत्र उत्तर गोवा जिले में आते हैं जबकि शिरोडा विधानसभा क्षेत्र दक्षिण गोवा जिले में आता है। जिला चुनाव अधिकारी आर मेनका ने बताया कि मत गणना की प्रक्रिया सुबह आठ बजे शुरू हो जाएगी।

कर्मी हर विधानसभा क्षेत्र के पांच मतदान केंद्रों की वीवीपैट मशीनों की पर्चियों से आंकड़ों का मिलान करेंगे जिस वजह से वोटों की गिनती आधी रात तक चलने की संभावना है। उन्होंने कहा कि कुछ परिणाम दोपहर तक आना शुरू हो जाएंगे लेकिन विधानसभा उपचुनाव की गणना तेजी से पूरी होने की संभावना है।

गोवा की दो लोकसभा सीटों पर 23 अप्रैल को 72.04 प्रतिशत मतदान हुआ था। गोवा से केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी उम्मीदवार श्रीपद नाइक, पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस प्रत्याशी फ्रांसिस सर्दिन्हा और आम आदमी पार्टी के एल्विस गोम्स अहम चेहरे हैं। इसके अलावा मनोहर पर्रिकर के निधन से रिक्त हुई पणजी विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव हुआ था।

Download our app
×