+

बांग्लादेश: भारतीय कोरोना वेरिएंट का पहला मामला सामने आने के बाद सरकार हुई सतर्क

बांग्लादेश के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार, बांग्लादेश में, भारत में फैले बेहद संक्रामक कोरोना वायरस वेरियएंट का पहला केस सामने आया है।
बांग्लादेश: भारतीय कोरोना वेरिएंट का पहला मामला सामने आने के बाद सरकार हुई सतर्क
बांग्लादेश के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार, बांग्लादेश में, भारत में फैले बेहद संक्रामक कोरोना वायरस वेरियएंट का पहला केस सामने आया है। देश के स्वास्थ्य निदेशालय के अतिरिक्त महानिदेशक, नसीमा सुल्ताना ने प्रेस ब्रीफिंग के दौरान बताया कि ढाका के एक अस्पताल में जांच के दैरान दो लोगों में बी.1.617 का पता लगाया गया है। 
रिपोर्ट के अनुसार, भारत से बंदरगाहों के रास्ते आने वाले यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के हफ्तों बाद बांग्लादेश में अत्यधिक संक्रामक कोरोनावायरस संस्करण के मामलों का पता चला। 25 अप्रैल को बांग्लादेश में महामारी की दूसरी लहर के बीच, भूमि बंदरगाहों से भारत के यात्रियों के प्रवेश पर 26 अप्रैल से प्रतिबंध लगा दिया गया था। 
भारत में बिगड़ती कोविड स्थिति के बाद दोनों देशों के बीच 14 अप्रैल से हवाई यात्रा भी स्थगित कर दी गई थी। बांग्लादेश ने शनिवार को 1,285 नए मामले और 45 नई मौतों की सूचना दी, जिसके बाद कुल केसों की संख्या 772,127 और कुल मौतों की संख्या 11,878 हो गई। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार बांग्लादेश में पिछले 24 घंटों में 14,703 नमूनों का परीक्षण किया गया। बांग्लादेश में स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय ने कहा कि देश में रिकवर मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 706,833 हो गई है। 

होम :
facebook twitter instagram