+

दिल्ली में फरवरी में चौथी बार कोरोना से दैनिक मौतों की संख्या शून्य

राष्ट्रीय राजधानी में फरवरी में चौथी बार पिछले 24 घंटों में कोरोना से होने वाली दैनिक मौतों की संख्या शून्य रही हालांकि इस दौरान संक्रमण के 220 नये मामले सामने आये।
दिल्ली में फरवरी में चौथी बार कोरोना से दैनिक मौतों की संख्या शून्य
राष्ट्रीय राजधानी में फरवरी में चौथी बार पिछले 24 घंटों में कोरोना से होने वाली दैनिक मौतों की संख्या शून्य रही हालांकि इस दौरान संक्रमण के 220 नये मामले सामने आये। नये मामलों के साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या छह लाख 38 हजार 593 हो गयी है वहीं अब तक 10,905 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं। 
स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 63,998 टेस्ट किये गये हैं। दिल्ली में सक्रिय मामलों की संख्या अभी 1169 है, जिनमें 536 मरीज ‘होम आइसोलेशन’ में हैं। निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या 550 है। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कोविड-19 टीकाकरण के संदर्भ में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिएबैठक ली है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द, जैन ने दैनिक मौतों की संख्या शून्य होने पर हर्ष जताया और कहा कि यह दिल्लीवासियों का प्रयास है जिससे कोरोना अब हार रहा है। उन्होंने हालांकि लोगों को चेताया भी कि कोरोना अभी गया नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘ अपना मास्क पहनें और कोविड नियमों का पालन करें।’’ 
facebook twitter instagram