+

केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट पर रनवे से फिसला विमान, दो हिस्सों में टूटा, पायलट और को-पायलट समेत 15 लोगों की मौत

DGCA के मुताबिक, विमान ने 6 क्रू मेंबर और 189 यात्री विमान में सवार थे। DGCA के अनुसार भारी बारिश के कारण यह दुर्घटना घटित हुई है। हादसा इतना बड़ा था कि विमान दो टूकड़ों में हो गया और विमान रनवे में फिसलकर विमान घाटी में गिर गया है।
केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट पर रनवे से फिसला विमान, दो हिस्सों में टूटा, पायलट और को-पायलट समेत 15 लोगों की मौत
केरल के कोझीकोड के करिपुर एयरपोर्ट पर दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान रनवे पर फिसल गया। कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे पर एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते समय रनवे पर फिसल गया। रनवे पर विमान के फिसलने के बाद विमान क्रैश हो गया और दो हिस्सों में टूट गया है। इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर आ रही है। केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहरा के मुताबिक, पायलट और को-पायलट समेत कुल 15 लोगों की मौत हो गई है। हादसा रात 7:40 के आसपास हुआ है। 

DGCA के मुताबिक, विमान ने 6 क्रू मेंबर्स और 184 यात्री विमान में सवार थे। DGCA के अनुसार भारी बारिश के कारण यह दुर्घटना घटित हुई है और विमान से 170 यात्रियों को निकाल लिया गया है। हादसा इतना बड़ा था कि विमान दो टुकड़ों में हो गया और विमान रनवे में फिसलकर विमान घाटी में गिर गया है। हादसे के बाद राहत एवं बचाव कार्य के लिए कोझीकोड के लिए NDRF की दो टीमें रवाना हो चुकी हैं। एनडीआरएफ के 50 जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया है। मल्लापुरम से एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है।

हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस बीच, सरकार की ओर से अधिक जानकारी के लिए चार हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। हेल्पलाइन नं-0565463903, 0543090572, 0543090572, 0543090575 यह चार नंबर सरकार की ओर से दिए गए हैं। बता दें कि इस विमान में वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से यात्रियों को वापस लाया जा रहा था।

विमान हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से फोन पर बातचीत की है। साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी हादसे पर दुख जताया है और ट्वीट कर कहा कि एनडीआरएफ को घटनास्थल पर जल्द से जल्द पहुंचने के निर्देश दे दिए हैं। 

वहीं, केरल के वायनाड से सांसद और कांग्रेसे के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है। राहुल ने ट्वीट कर कहा, कोझीकोड में हुए विमान हादसा की खबर से हैरान हूं। इस दुर्घटना में मरने वालों के दोस्तों और परिवार के प्रति गहरी संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना। 
facebook twitter