पूर्व की सरकारों में दलालों के बिना नहीं मिलती थी नौकरी

जींद  : सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जींद में जन सहयोग रैली के मार्फत पूरे सधे हुए अंदाज में कांग्रेस के साथ-साथ इनेलो को जमकर ठोंकते हुए इलाके की खुशहाली के लिए लोगों से कमल को सिंचने का आह्वान किया। उन्होंने विपक्षी दलों का नाम लिये बगैर पर प्रहार करते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों मेें दलालों के बिना ना नौकरी मिलती थी और न ही कोई सरकारी कार्य होते थे। बीजेपी की सरकार ने प्रदेश से भष्ट्राचार को खत्म करने के लिए सभी सरकारी योजनाओं को ऑनलाईन कर दिया है।

अब ना कोई दलाल न ही कोई सिफारिश काम करती है। पहले की सरकारों के नेताओं के ध्यान में किसी की गाड़ी किसी तो किसी कोठी आ जाती थी और पता भी नहीं चलता था कि इन्हें कब अपने नाम करवा गये। हुड्डा सरकार जाने से पहले कर्जे ले-लेकर इतने खड्डे खोद गई कि उनकी भरपाई अब करनी पड़ रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार को जींद के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित जन सहयोग रैली को सम्बोन्धित करने के दौरान आगामी दो माह में उपचुनाव होने के साफ संकेत देने के साथ-साथ पार्टी प्रत्याशी को जिताने के लिए वोटों की अपील भी कर गए।

मुख्यमंत्री की इस रैली में जन के सहयोग की आहुति डालने वाले नेता मुख्य मंच पर चमकते हुए दिखाई दिये। इन नेताओं में शामिल पूर्व सांसद सुरेंद्र सिंह बरवाला, मास्टर नरेंद्र गोगल, वरिष्ठ नेता लीलाधर मित्तल, प्रदेश सचिव जवाहर सैनी ने मंच पर अपने-अपने काफिले को बड़ा बताकर खुद का दम दिखाते हुए पार्टी के भावी प्रत्याशी के तौर पर ताल ठोंकी। वहीं इनेलो को छोडकऱ भाजपा में शामिल हुए केयूके के पूर्व वाइस चांसलर एवं वरिष्ठ नेता ए.के. चावला ने पार्टी प्रत्याशी की कतार में खड़े होकर प्रतिद्वंद्धियों के लिए चुनौती खड़ी कर दी। मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष ने चावला को मंच पर पूरा मान-सम्मान देने का आश्वासन देकर इस बात पर मोहर लगाई कि पार्टी उनको पूरी तव्वजो देगी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जींद शहर के लोगों की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करते हुए नहरी आधारित स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने की घोषणा की और कहा कि इस विकास परियोजना पर 300 करोड़ रूपये की धनराशि खर्च की जायेगी। रैली में केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, सांसद रमेश कौशिक, वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, मुख्यमंत्री ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, सफीदों विधायक जसबीर देशवाल, उचाना विधायक प्रेमलता, बीजेपी के महासचिव संजय भाटिया, जिला प्रधान अमरपाल राणा, उपप्रधान डॉ. राज सैनी, डा0 ओपी पहल, रामफल लौट, रिछपाल शर्मा, बबलू गोयल, ईश्वर गर्ग, धर्मबीर भनवाला, जितेंद्र छात्तर, रामफूल शर्मा, पुरुषोत्तम शर्मा, नरेंद्र शर्मा आदि नेता मौजूद थे। लीलाधर मित्तल ने अपने अच्छे-खासे काफिले के साथ अपनी दावेदारी का दम भरा। प्रशासन की ओर से डीसी अमित खत्री व प्रवर पुलिस अधीक्षक डा. अरूण सिंह समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिये सोनीपत को तोहफे

मुख्यमंत्री ने कहा कि जींद जिला को विकास के मामले में किसी भी सूरत में पीछे नहीं रहने दिया जायेगा। पूर्व में इस जिला के विकास को लेकर जो घोषणाएं की गई है वे लगभग पूरी होने को आ गई है। कुछ परियोजनाएं अभी तक अधुरी है उन्हें भी आगामी एक वर्ष में पूरा करवा लिया जायेगा। उन्होंने जींद बाईपास के सम्बन्ध में कहा कि इस विकास परियोजना को आगामी दो माह में पूरा करवाकर जिला के लोगों को बड़ी सौगात दी जायेगी। क्योंकि पूर्ववर्ती सरकारों ने जींद के बाईपास को बनवाने की बात तो कहीं, लेकिन इसे शुरू करने की हिम्मत नहीं जुटा पाये। हमारी पार्टी ने सत्ता सम्भालते ही न केवल जींद के बाईपास को बल्कि कई अन्य विकास परियोजनाओं को पूरा करवाकर इस जिला को विकास के मामले में तेजी से आगे बढ़ाने का काम किया।

– संजय शर्मा

Tags : ,governments,brokers