+

वायरस संक्रमण की दर तेजी से कम हो रही है, अगले कुछ दिनों में पांच फीसदी से कम हो जानी चाहिए : जैन

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के संक्रमण की दर में तेजी से कमी आ रही है और अगले कुछ दिनों में इसे पांच प्रतिशत से कम हो जाना चाहिए।
वायरस संक्रमण की दर तेजी से कम हो रही है, अगले कुछ दिनों में पांच फीसदी से कम हो जानी चाहिए : जैन
राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के संक्रमण की दर में तेजी से कमी आ रही है और अगले कुछ दिनों में इसे पांच प्रतिशत से कम हो जाना चाहिए। यह बात बुधवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कही। संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर सफलतापूर्वक टीका बन जाता है तो केंद्र से मिलते ही पूरी दिल्ली के लोगों को इसे एक बार दिया जाना चाहिए। 
वह मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के बयान का जवाब दे रहे थे कि केंद्र सरकार ने कभी भी पूरे देश के टीकाकरण के लिए नहीं कहा है। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के 3944 नए मामले सामने आए जिससे राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की संख्या बुधवार को बढ़कर 5.78 लाख से अधिक हो गई जबकि 82 और लोगों की संक्रमण से मौत हो गई जिससे मृतक संख्या बढ़कर 9342 हो गई है। जैन ने कहा, ‘‘संक्रमण की दर तेजी से कम हो रही है जो संतोषजनक है और आगामी कुछ दिनों में इसे पांच फीसदी के स्तर से नीचे आ जाना चाहिए।’’ 
यह पूछने पर कि क्या प्रदर्शनकारी किसानों के कोविड-19 की जांच की जा रही है तो उन्होंने कहा, ‘‘किसान दिल्ली के बाहर सीमावर्ती इलाकों में प्रदर्शन कर रहे हैं इसलिए हमने टिकरी और सिंघु बॉर्डर इलाकों में कुछ चिकित्सकीय सेवा केंद्र बनाए हैं न कि जांच केंद्र।’’ दिल्ली के अस्पतालों में कोविड सुविधाओं के बारे में उन्होंने कहा कि करीब 1600 आईसीयू बिस्तर उपलब्ध हैं और 1100 से अधिक बिस्तर अब भी खाली हैं।
facebook twitter instagram