+

कोरोना संक्रमण की स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया, लेकिन हम सबको बेफिक्र नहीं होना : CM शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में भले ही कोरोना संक्रमण की स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया है, लेकिन हम सबको बेफिक्र नहीं होना है।
कोरोना संक्रमण की स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया, लेकिन हम सबको बेफिक्र नहीं होना : CM शिवराज
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट पार्क में अपने संकल्प के अनुरूप नियमित पौधारोपण किया।  इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने नागरिकों को चेताते हुए कहा कि वे कोरोना वायरस को लेकर निश्चित नहीं रहें और कोविड को रोकने संबंधी नियमों का बेहतर ढंग से पालन करें, अन्यथा हम तीसरी लहर को निमंत्रण दे रहे हैं।
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में भले ही कोरोना संक्रमण की स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया है, लेकिन हम सबको बेफिक्र नहीं होना है। कल 11 नए मामले आए थे। आज ये बढ़कर 18 हो गए हैं। संक्रमण के मामले लगातार आ रहे हैं। इसका आशय यह है कि वायरस अभी गया नहीं हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी तरह ब्रिटेन में 55 हजार के आसपास नए मामले आए हैं। हमारे देश के दक्षिणी और पूर्वोत्तर के राज्यों में कोरोना की स्थिति सबको मालूम हैं। देश में अब भी ऐसे अनेक जिले हैं, जहां कोरोना संक्रमण की दर दस प्रतिशत से अधिक है। इन सब स्थितियों को ध्यान में रखकर उन्होंने नागरिकों से अनुरोध किया कि वे कोरोना संक्रमण को लेकर निशि्चंत नहीं रहें। मॉस्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और इससे जुड़ अन्य दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें, अन्यथा हम तीसरी लहर को रोकने में सफल नहीं हो पाएंगे।
चौहान ने कहा कि सरकार कोरोना संक्रमण रोकने के लिए अपनी तरफ से पूरा प्रयास कर रही है। अस्पतालों में आवश्यक व्यवस्थाएं और दवाइयों आदि की व्यवस्था की जा रही है। वैक्सीनेशन का कार्य भी चल रहा है। लेकिन कोरोना से बचने के लिए इससे संबंधित दिशानिर्देशों का पालन ही श्रेष्ठ उपाय है।
 चौहान दूसरी लहर के प्रकोप के समय से ही राज्य में कोरोना की स्थिति की प्रतिदिन समीक्षा करते आ रहे हैं और राज्य में जनभागीदारी के माध्यम से कोरोना की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण पा लिया गया है। इसके बावजूद तीसरी लहर की आशंका के बीच सरकार पूरी तरह सतर्क और सजग है। सरकार आम लोगों को भी इस बारे में लगातार समझाइश देती आ रही है।

facebook twitter instagram