+

हाथ पर हाथ धरी रह गई सपा, दफ्तर पर चल गया सरकार का बुल्डोजर

समाजवादी पार्टी के गढ़ मैनपुरी में सपा दफ्तर पर प्रशासन ने अपना बुल्डोजर गरजा दिया हैं, जिसके बाद से ही जनपद की सियासी हलचल तेज हो गई हैं, दरअसल सपा का कार्यालय जिस स्थान पर बना था वह स्थान मैनपुरी जिला पंचायत द्वारा सपा कार्यालय को दी गई थी।
हाथ पर हाथ धरी रह गई सपा, दफ्तर पर चल गया सरकार का बुल्डोजर
समाजवादी पार्टी के गढ़ मैनपुरी में सपा दफ्तर पर प्रशासन ने अपना बुल्डोजर गरजा दिया हैं, जिसके बाद से ही जनपद की सियासी हलचल तेज हो गई हैं, दरअसल सपा का कार्यालय जिस स्थान पर बना था वह स्थान मैनपुरी जिला पंचायत द्वारा सपा कार्यालय को दी गई थी।  जिस पर प्रशासन ने अपना बुल्डोजर गरजा दिया हैं। 10 साल के लिए लीज पर दी गई थी जमीन जिसको 90 साल किया गया था
समाजवादी पार्टी का नगर कार्यालय मैनपुरी के देवी रोड़ पर बना हुआ था, जिस स्थान पर सपा नगर दफ्तर बना था , उसको जिला पंचायत ने 1994 में आवंटित किया गया था, जिसको बढ़ाकर 90 साल कर दिया गया , लेकिन जिला पंचायत ने दफ्तर को खाली करने के लिए नोटिस दिया, जिसमें आवंटित कि गयी जमीन को खाली करने का निर्देश दिया गया था।  साथ ही कहा गया था कि आपको लीज पर दी गयी जमीन का आवंटन खत्म कर दिया गया हैं। सपा कार्यालय को सूचित किया गया दो दिन के उपरांत ही जमीन को खाली किया जाए अन्यथा जमीन को जिला पंचायत अपने अधिग्रहित कर लिया जाएगा, जिसके चलते जिला पंचायत ने आज ही पार्टी के नगर कार्यालय पर बुल्डोजर गरजाकर कार्रवाई को अंजाम दिया हैं।   
कार्रवाई से पहले हाईकोर्ट की शरण में पहुंची थी पार्टी, राहत नहीं मिली
कार्रवाई के विरोध में सपा कार्यकर्ताओं में सरकार के विरोध में उबाल हो रहा हैं , सपा नेताओं ने सरकार की कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए निराधार बताया हैं , पार्टी के नेताओं ने कहा कि कार्रवाई से पहले ही हाईकोर्ट में पहुंंचे थे, लेकिन अभी तक इस आवंटन रद्द के मामले हाईकोर्ट ने उन्हें कोई राहत नहीं दी हैं ।
कॉम्पेलेक्स में बदला जाएगा स्थान  
जिला पंचायत में 3 लाख का मलबा हटाने का हुआ था. इस टेंडर के तहत 7 दिन के अंदर मलबा हटाया जाएगा। इस बेशकीमती जमीन पर जिला पंचायत अपनी कॉम्प्लेक्स बनाएगा । आपको बता दे की समाजवादी पार्टी पहले ही सरकार के इस कदम के बारे में आलोचना कर चुकी हैं , दरअसल इस सरकार में  भू -माफियाओं के खिलाफ निर्माण को ध्वस्त करने के लिए बुल्डोजर का इस्तेमाल किया जाता हैं, कार्रवाई से ही ध्वस्त करने की प्रक्रिया को लोग बुल्डोजर कार्रवाई का नाम देते हैं । 

facebook twitter instagram