+

सुशांत मामले में महाराष्ट्र के गृहमंत्री का बयान - SC के निर्देशों के मुताबिक राज्य सरकार काम करेगी

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने यहां शनिवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में राज्य सरकार उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के मुताबिक काम करेगी।
सुशांत मामले में महाराष्ट्र के गृहमंत्री का बयान  - SC के निर्देशों के मुताबिक राज्य सरकार काम करेगी
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने यहां शनिवार को कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में राज्य सरकार उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के मुताबिक काम करेगी। साथ ही, मुंबई पुलिस पेशेवर तरीके से जांच कर रही है। इस विषय की जांच पटना पुलिस की एक प्राथमिकी के आधार पर सीबीआई द्वारा अपने हाथों में लेने के दो दिनों बाद देशमुख की यह टिप्पणी आई है। 
उल्लेखनीय है कि इस विषय में पटना पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की थी। इसमें अदाकारा रिया चक्रवर्ती पर कथित साजिश रचने और सुशांत को आत्महत्या के लिये उकसाने के आरोप लगाये गये थे। देशमुख ने संवाददताओं से कहा, ‘‘मुंबई पुलिस मामले की पेशेवर तरीके से जांच कर रही है। जांच कैसे आगे बढ़ती है, वह शीर्ष न्यायालय के आदेश पर निर्भर करेगा, जो 11 अगस्त को इस विषय की सुनवाई करेगा। हम शीर्ष न्यायालय के निर्देशों के मुताबिक आगे बढ़ेंगे। ’’ 
रिया ने उच्चतम न्यायालय का रुख कर अधिकार क्षेत्र के आधार पर प्राथमिकी पटना से मुंबई स्थानांतरित करने का अनुरोध किया था। इस प्राथमिकी में उन पर अभिनेता को आत्महत्या के लिये उकसाने का अरोप है। सुशांत ने 14 जून को मुंबई स्थित अपने आवास में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। शीर्ष न्यायालय ने अदाकारा की याचिका पर हाल ही में बिहार, महाराष्ट्र सरकार और दिवंगत अभिनेता के पिता कृष्ण किशोर सिंह से जवाब मांगा है। 
facebook twitter