+

झांसी का आवारा कुत्ता पहुंचा अमेरिका, मानवता की मिसाल ने बेजुबान 'शेरी' को दी एक नयी जिंदगी

रीब नौ महीने के अंधे आवारा कुत्ते की दिल को छू लेने वाली कहानी समाने आई है। इस कहानी में एक युवती के अथक प्रयासों की बदौलत अमेरिका के पेनसिल्वेनिया में उस कुत्ते को एक प्यारा सा घर मिल गया है।
झांसी का आवारा कुत्ता पहुंचा अमेरिका, मानवता की मिसाल ने बेजुबान 'शेरी' को दी एक नयी जिंदगी
करीब नौ महीने के अंधे आवारा कुत्ते की दिल को छू लेने वाली कहानी समाने आई है। इस कहानी में एक युवती के अथक प्रयासों की बदौलत अमेरिका के पेनसिल्वेनिया में उस कुत्ते को एक प्यारा सा घर मिल गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, 'जीव आश्रय' नाम के एक एनजीओ को फरवरी महीने में ग्वालियर रोड पर एक दयनीय हालत में एक कुत्ते के रेस्क्यू को लेकर एक कॉल आया था। कुत्ते के शरीर का काफी हिस्सा जला हुआ और जख्मी था। 
एनजीओ चलाने वाली मिनी खरे अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचीं और 'शेरी' नाम के कुत्ते को वापस ले आईं और उसका इलाज करवाया। मिनी खरे ने बताया कि, हमने शेरी का इलाज कराया और फिर हमें उसके लिए घर खोजने में समस्या हुई क्योंकि वह कुत्ता अंधे होने की वजह से चल नहीं सकता था। 
उन्होंने सोशल मीडिया पर एक अभियान चलाया और दिल्ली के एक पशु चिकित्सक ने अमेरिका में हेलेन ब्राउन से संपर्क किया, जो आवारा जानवरों के लिए एक एनजीओ चलाते हैं। शेरी को दिल्ली लाया गया और उसका आगे इलाज किया गया ।उसके बाद अंत में उसे पेन्सिलवेनिया भेज दिया गया। शेरी को औपचारिक रूप से गोद लिया गया और उन्होंने उसको सोमवार से एक नया जीवन देना शुरू कर दिया है। 
facebook twitter instagram