अवंतीपोरा और श्रीनगर एयरबेस पर आतंकी हमले की आशंका, हाई अलर्ट पर सुरक्षाबल

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और अवंतिपुरा एयरबेस पर आतंकी हमले की आशंका के चलते हाई अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया सूत्रों के अनुसार आतंकी लगातार घाटी में दहशत फैलाने के अपने मंसूबों को कामयाब करने में जुटे हैं। सरकारी सूत्रों के मुताबिक इस बात की खुफिया खबर मिली है कि आतंकवादी श्रीनगर और अवंतिपुरा के एयरबेस पर हमले की योजना बना रहे हैं।

इसको देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। इन ठिकानों में और उसके आसपास सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं। पिछले महीने, रिपोर्टों ने कहा था कि जैश-ए-मोहम्मद जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले में फिर से सुरक्षा बलों पर हमला करने की योजना बना रहा है। आतंकियों के निशाने पर वायुसेना के एयरबेस हैं जिसकी वजह से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं।

jammu kashmir

इलाके में भी सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है, ताकि किसी भी आतंकी कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया जा सके। घाटी में सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए आतंकवादी द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले संभावित मोडस ऑपरेंडी के संदर्भ में ताजा चेतावनी है।गौरतलब है की बीते दिनों से घाटी में आतंकियों की गतिविधियां लगतार बढ़ रही है।

 ऐसे में खतरा सिर्फ सरहद पार वाले आतंकियों से नहीं बल्कि घाटी में मौजूद आतंकियों से भी है। भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविरों को निशाना बनाकर किए गए बालाकोट हवाई हमलों के बाद घाटी में संभावित आतंकी हमलों की कई खबरें सामने आई हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 : आज थम जाएगा अंतिम चरण का चुनाव प्रचार, कई दिग्गज नेता करेंगे रैली

शोपियां में मुठभेड़ में घायल जवान की मौत

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुए सेना के जवान की अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि घायल जवान रोहित कुमार यादव की अस्पताल में मौत हो गई। शोपियां के हंदेव इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों से लोहा लेते वक्त यादव बुरी तरह से जख्मी हो गए थे।

इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे। प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान यावर अहमद डार,शकील अहमद डार और इश्तियाक भट्ट के तौर पर की गई है। ये तीनों आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। उन्होंने बताया, ‘‘ पुलिस रिकार्ड के अनुसार यावर डार इलाके में अनेक आतंकवादी हमलों की योजना बनाने तथा उन्हें अंजाम देने तथा नागरिकों पर उत्पीड़न की घटनाओं में लिप्त था।

वह पिछले वर्ष जैनपोरा पुलिस गार्ड पर आतंकी हमले में भी शामिल था। इस हमले में चार पुलिसकर्मी मारे गए थे।’’ गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिले में गुरुवार को हुई दो मुठभेड़ों में छह आतंकवादी मारे गए थे और एक आम नागरिक की भी जान चली गई। इन अभियानों में यादव सहित दो जवान शहीद हो गए हैं।

Download our app
×