+

CBSE Board Result : जल्द ख़त्म होगा छात्रों का इंतजार, इसी हफ्ते जारी होंगे 10वीं के नतीजे, जानें 12वीं के लिए क्या है अपडेट

दसवीं व बारहवीं के छात्रों की आखिरकार इंतज़ार की घड़ियां बस खत्म ही होने वाली है। जिन छात्रों ने इस साल सीबीएसी बोर्ड की परीक्षा दी थी।
CBSE Board Result : जल्द ख़त्म होगा छात्रों का इंतजार, इसी हफ्ते जारी होंगे 10वीं के नतीजे, जानें 12वीं के लिए क्या है अपडेट
दसवीं व बारहवीं के छात्रों की आखिरकार इंतज़ार की घड़ियां बस खत्म ही होने वाली है। जिन छात्रों ने इस साल सीबीएसी बोर्ड की परीक्षा दी थी। बोर्ड अब नतीजों के आखिरी चरण में है और कोशिश की जा रही है कि नतीजे जल्द से जल्द आ जाए। 
बारहवीं के छात्रों के लिए एक अच्छी खबर
बताया जा रहा है कि दसवीं के नतीजे पहले आने तय है इस हफ्ते  के आखिर तक रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे। लेकिन अगर किसी कारण ऐसा नहीं होता है तो अगले हफ्ते की शुरुआत में नतीजे आने तय है। बारहवीं के छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है कि दसवीं के नतीजे घोषित होते ही बारहवीं के नतीजों की घोषणा कर दी जाएगी। 
रिजल्ट बनाने में सामान्य तौर एक महीना 
दसवीं का रिजल्ट 10 जुलाई से 15 के बीच कभी भी आ सकता है और उसके तीन -चार दिन बाद बारहवीं का रिजल्ट भी आ जाएगा। दरअसल बोर्ड नतीजे की तैयारी से पहले कई सावधानियाँ  बरतनी पड़ती है ताकि छात्रों को मार्क शीट मिलने के बाद उसमें कोई गड़बड़ी से अनावशयक परेशानी न हो और दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़े। बोर्ड के जानकार बता रहे है कि रिजल्ट बनाने में सामान्य तौर एक महीने का समय लग जाता है। 
facebook twitter instagram