+

चोरों की अंधेरगर्दी,सोना-चांदी छोड़ आधी रात को किसान के घर से चुराया 100 किलो गोबर

हाल ही में छत्तीसगढ़ से गोबर चोरी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। बताया जा रहा है एक किसान के घर से लगभग 100 किलो गोबर चोरी हुआ है।
चोरों की अंधेरगर्दी,सोना-चांदी छोड़ आधी रात को किसान के घर से चुराया 100 किलो गोबर
हाल ही में छत्तीसगढ़  से गोबर चोरी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। बताया जा रहा है एक किसान के घर से लगभग 100 किलो गोबर चोरी हुआ है। भले ही यह सुनकर थोड़ा अजीब सा लगे आपको मगर ऐसा सच में हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरिया जिले के एक में दो किसानों के घर से करीब 100 किलो गोबर चोरी हो गया और उसे सुबह में अपने घर के पास गोबर का ढेर नहीं मिला। गोबर के ढेर से किसान काफी ज्यादा शॉक्ड है और अब उसने पुलिस थाने में चोरी की एफआईआर दर्ज कराई है। मगर गोबर की चोरी गांव में चर्चा का विषय बनी हुई है।


100 किलो गोबर का किया सफाया 

किसान का कहना है जब वो सुबह सोकर उठा तो उसे गोबर का ढेर नहीं नजर आया और इस पर वह काफी हैरान रह गया। जिसके बाद उसने इसकी शिकायत गौत्थान समिति और स्थानीय थाने में दी गई है। वहीं अन्य किसानों ने कहा ऐसे गोबर चोरी होने की घटना एक तरह की नई परेशानी है और इस दुविधा  की रोक-थाम के लिए चोरों का पकड़ा जाना बहुत जरूरी है। दरअसल गावं में अब ऐसे गोबर की चोरी की वारदात दिन पर दिन बढ़ती जा रही है।


आखिर गोबर क्यों चोरी हो रहा ?

दरअसल गोबर की चोरी इसलिए बढ़ रही है क्योंकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने गोधन न्याय योजना की शुरुआत करी है। इस योजना में पुशपालकों से सरकार गोबर की खरीददारी करेगी और फिर  जिसका उन्हें भुगतान भी किया जाएगा। 


ऐसे में सरकार पशुपालकों से 2 रुपये प्रति किलो गोबर खरीदेगी। वहीं सरकार का कहना है कि अगर गौपालक सेंटर में जाकर गोबर नहीं बेचता है तो सरकारी कर्मचारी घर आकर गोबर खरीदेंगे साथ ही कुल देय राशि में से किराये का खर्च काटकर भुगतान कर दिया जाएगा।
facebook twitter