देश में रोजगार की कमी नहीं बल्कि उत्तर भारतीयों में है योग्यता की कमी : संतोष गंगवार

मोदी सरकार के कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि देश में नौकरियों की कमी नहीं है। बल्कि हमारे उत्तर भारत के लोगों में योग्यता की कमी है। उन्होंने बरेली में मोदी सरकार के सौ दिन पूरे होने पर अपने मंत्रालय के कामों की जानकारी दी।

गंगवार ने कहा कि इन सौ दिनों में केंद्र सरकार कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं. बाजार को मजबूत करने और कई क्षेत्रों में प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। इसी दौरान मंत्री ने कहा कि हमारे उत्तर प्रदेश में जो रिक्रूटमेंट करने आते हैं, वो इस बात का सवाल करते हैं कि जिस पद के लिए हम रख रहे हैं उस क्वालिटी का व्यक्ति हमें नहीं मिल रहा है। कमी है तो योग्य लोगों की।

वहीं, उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में मोदी सरकार ने अपने कार्य से जनता में शासन के प्रति विश्वास जगाया है। देश में आर्थिक मंदी जैसी स्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए कई कदम उठाये हैं। इनमें सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का विलय भी शामिल है। संतोष गंगवार का यह बयान ऐसे समय आया है जब बेरोजगारी और आर्थिक हालात को लेकर विपक्ष लगातार हमलावर है। वहीं सरकार स्थिति से निपटने के लिए कई ऐलान कर चुकी है।

Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,country,North Indians,Santosh Gangwar