इन 3 राशियों को दिवाली पर मिलने वाला है बड़ा आर्थिक लाभ

दिवाली बेशक हिंदुओं का पर्व हो,मगर इसकी धूम पूरे देशभर में होती है। इस बार दिवाली का त्योहार 27 अक्टूबर को मनाया जाएगा। दिवाली का त्योहार अंधकार रूपी बुराई का मिटाकर रौशनी का संदेश देता है। दिवाली का पर्व कार्तिक माह की अमावस्या को मनाया जाता है। लेकिन त्योहारों का सिलसिला 25 अक्टूबर यानी धनतेरस के साथ शुरू हो जाएगा और 29 अक्टूबर के दिन भाई दूज पर इसका समापन होगा। 


दिवाली के खास अवसर पर घर की साज सजावट साथ ही हर कोने को रौशन करना और पूरे परिवार के साथ महालक्ष्मी की पूजा करना अत्यंत शुभ होता है।


 मान्यता है कि इस दिन माता लक्ष्मी पृथ्वी लोक पर प्रवेश करती है और अपने भक्तों को अपना आशीर्वाद देती हैं। वैसे तो दिवाली सबके लिए ही खास होने वाली है लेकिन कुछ ऐसी राशि के लोग जिनके लिए यह दिवाली सबसे ज्यादा खास रहने वाली है और इन्हें मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलने वाला है। तो आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में...


1.मेष राशि

इस दिवाली के लिए आप अपनी तैयारी पूरी कर लें,क्योंकि इस दिवाली मेष राशि का भाग्य उनके साथ पूरी तरह होता दिखाई दे रहा है। पिछले लंबे समय से बुरे दौर से गुजरने के बाद अब इस राशि के लोगों को राहत मिलने वाली है। इस राशि के जातकों को आर्थिक परेशानियों से भी छुटकार मिलेगा। इस दिवाली बुरे वक्त के बदल छट जाएंगे। 


2.सिंह राशि

यदि आप भी अपनी इस दिवाली को स्पेशल बनाना चाहते हैं और अपने रूठे भाग्य को मनाने की कोशिशें कर रहे हैं तो इस त्योहार पर आप अपने घर को अच्छे से सजाएं एंव रौशन करें। अपने घर को ढेर सारी लाइटों की बजाए देसी घी के दीप जलाएं। इसके साथ ही पूजा के वक्त घर का द्वार खुला रखें। 


3.मीन राशि

मीन राशि के लोगों को इस दिवाली अच्छी सेहत के साथ-साथ धन लाभ भी मिलेगा। इस राशि के जातक दिवाली वाले दिन सफेद रंग के वस्त्र पहनें और घर के मंदिर में अगरबत्ती जलाएं। वैसे नारियल के खोल में दिया जलाने से भी लाभ मिलेगा साथ ही सुख समृद्घि की प्राप्ति होगी। 



Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,Diwali,festival,country