+

भगवान शिव को सोमवार के दिन ये खास चीजें चढ़ाने से पूर्ण होंगी भक्तों की सभी मुरादें

भोलेनाथ की आराधना का दिन सोमवार को माना गया है। इसी वजह से कई सारे भक्त शिवजी के लिए सोमवार का व्रत रखते हैं। देवों के देव महादेव भी भगवान शिव को कहते हैं।
भगवान शिव को सोमवार के दिन ये खास चीजें चढ़ाने से पूर्ण होंगी भक्तों की सभी मुरादें
भोलेनाथ की आराधना का दिन सोमवार को माना गया है। इसी वजह से कई सारे भक्त शिवजी के लिए सोमवार का व्रत रखते हैं। देवों के देव महादेव भी भगवान शिव को कहते हैं। मान्यताओं के अनुसार,शिवजी अपने भक्तों से बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं। शिवजी जगत का संहार करते हैं। लेकिन भक्तों की हर मनोकामना को पूर्ण करते हैैं। 


कहते हैं कि भक्तों के कष्ट दूर भगवान शिव की आराधना सोमवार के दिन करने से होते हैं। मान्यताओं के मुताबिक, मनचाहा वर और वैवाहिक जीवन में सुख शांति के लिए भी भक्त सोमवार का व्रत रखते हैं। भगवान शिव के लिए जो भक्त सोमवार का व्रत रखते हैं उन्हें भोलेनाथ को उनका प्रिय प्रसाद चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से उनपर शिवजी का आर्शीवाद जल्दी मिलता है। 

ये चीजें जरूर भोलेनाथ की पूजा में चढ़ाएं

भोलेनाथ को चंदन, अक्षत, बिल्व पत्र, धतूरा या आंकड़े के फूल, दूध, गंगाजल शिवभक्त सोमवार के दिन उन्हें चढ़ाएं। भगवान शंकर अपने भक्तों से जल्दी प्रसन्न ये चीजें चढ़ाने से होते हैं और अपनी कृपा बरसाते हैं। 


इन चीजों का भोग भोलेनाथ को लगाएं

घी, शक्कर,गेहूं के आटे से बने प्रसाद का भोग भगवान शंकर को सोमवार के दिन लगाएं। फिर भोलेनाथ की आरती धूप,दीप से करें और प्रसाद का वितरण करें। कहते हैं क शिवजी की कृपा ऐसा करने से बरसती है और सभी कष्ट भक्तों के दूर होते हैं। 


शिव जी की आराधना करें मन की मुराद पूर्ण करने के लिए

कोई भी व्यक्ति भगवान शिवजी की पूजा सोमवार के दिन पूरे सच्चे मन से करता है उसके जीवन के सारे क्लेश दूर हो जाते हैं और मनचाही मुरादें पूर्ण होती हैं। सोमवार के दिन सुबह उठकर भगवान शिव जी को प्रसन्न करने के लिए स्नान करने और फिर उनकी आराधना करें। 


जाप करें इस मंत्र का

महामृत्युंजय मंत्र का जाप सोमवार के दिन 108 बार करें। ऐसा करने से भगवान शिव की भक्तों पर होती है विशेष कृपा। गाय का कच्चा दूध शिवलिंग पर सोमवार के दिन चढ़ाएं। ऐसा करने से भक्तों पर कृपा भगवान शिव की बरसेगी। 


यह उपाय करें चंद्र ग्रह की शांति के लिए

सफेद रंग के वस्‍त्रों को सोमवार के दिन स्नान ध्यान करके धारण करें और फिर माता जी की करें सेवा। इस दिन जरूरतमंद लोगों को सफेद रंग की खाद्य सामग्री दान में दें। व्यक्ति की कुंडली में चंद्र ग्रह की स्थिति इस उपाय को करने से मजबूत होगी। 

facebook twitter instagram