For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

'महिलाओं को लड्डू दिखा रहे हैं और कहते हैं खा नहीं सकते', केंद्र पर बरसी हरसिमरत कौर बादल

05:43 PM Sep 20, 2023 IST
 महिलाओं को लड्डू दिखा रहे हैं और कहते हैं खा नहीं सकते   केंद्र पर बरसी हरसिमरत कौर बादल

शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने बुधवार को महिला आरक्षण से संबंधित विधेयक को अगले लोकसभा चुनाव से लागू करने की मांग की और कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार महिलाओं को लड्डू दिखा रही है, लेकिन कह रही है कि वे इसे खा नहीं सकतीं।

लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत सीट आरक्षित करने के प्रावधान वाले ‘संविधान (128वां संशोधन) विधेयक, 2023’ पर निचले सदन में चर्चा में भाग लेते हुए हरसिमरत ने सवाल किया कि कुछ ही घंटों में नोटबंदी और लॉकडाउन करने वाली सरकार को यह विधेयक लाने में साढ़े नौ साल का समय क्यों लगा? हरसिमरत का कहना था कि इस विधेयक को लेकर जो उत्साह पैदा हुआ था वो इसका विवरण सामने आने के बाद 24 घंटे के भीतर ही खत्म हो गया।  उन्होंने कहा, ‘‘कहा गया है कि जनगणना और परिसीमन के बाद आरक्षण लागू होगा। किसी को पता नहीं कि यह आरक्षण कब लागू होगा?’’

हरसिमरत ने यह सवाल भी किया, ‘‘ जब आपने (भाजपा) घोषणापत्र में महिला आरक्षण का वादा किया, साढ़े नौ साल क्यों लग गए? लॉकडाउन घंटों में कर सकते हैं, नोटबंदी घंटो में कर सकते हैं तो यह विधेयक लाने में साढ़े नौ साल क्यों लग गए? अब लाए हैं तो इसे अगले लोकसभा चुनाव से क्यों लागू नहीं कर रहे?’’ उन्होंने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘आप महिला को लड्डू दिखा रहे हैं और कह रहे हैं आप खा नहीं सकतीं।’’ अकाली दल की नेता ने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि महिला आरक्षण विधेयक तत्काल लागू किया जाए।

 

Advertisement
Author Image

Prateek Mishra

View all posts

×

.