+

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर शुरू यह कहना अभी होगी बहुत जल्दबाजी : सत्येंद्र जैन

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यह कहना बहुत जल्दबाजी होगी कि तीसरी लहर शुरू हो गई है। कोरोना वायरस की जांच के लिए टेस्टिंग रणनीति में बदलाव किया है।
दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर शुरू यह कहना अभी होगी बहुत जल्दबाजी : सत्येंद्र जैन
दिल्ली में उठ रही कोरोना की तीसरी लहर को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सरकार ने कोरोना वायरस की जांच के लिए टेस्टिंग रणनीति में बदलाव किया है, अब परिवार के सदस्यों और COVID-19 पॉजिटिव मरीजों के करीबी लोगों का भी कोरोना टेस्ट किया जा रहा है, इसलिए दिल्ली में कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। बता दें कि दिल्ली में बुधवार को पहली बार COVID-19 के अब तक के सबसे अधिक 5,673 नए मामले सामने आए थे और 40 लोगों की मौत हो गई थी। 
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमारे पास 10,000 से अधिक बेड हैं, जिनमे से 5,000 से अधिक बेड खाली हैं। त्योहारों और सर्दियों के मौसम के बाद हमने अपनी रणनीति बदल दी है, हम कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिवार के सदस्यों और करीबी लोगों का भी  टेस्ट कर रहे हैं, इसलिए मामलों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग प्रक्रिया अब और मजबूत हो गई हैं। अब हम विशेष रूप से अधिक से अधिक लोगों का टेस्ट कर रहे हैं। हमारा उद्देश्य दिल्ली में कोरोना के हर मामले का पता लगाना है। हम जल्द ही परिणाम देखेंगे। 
जब स्वास्थ्य मंत्री से पूछा गया कि क्या राजधानी में कोरोना कि तीसरी लहर शुरू हो गई है? इस पर उन्होंने जवाब दिया कि हमें राजधानी में इस स्थिति का विश्लेषण करने के लिए कम से कम एक सप्ताह तक इंतजार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी यह कहना बहुत जल्दबाजी होगी कि तीसरी लहर शुरू हो गई है, लेकिन एक संभावना बन सकती है।  
बता दें कि दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के एक दिन में पहली बार 5,000 से अधिक नए मामले सामने आए। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के मामलों में भारी वृद्धि देखने को मिली है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को कोविड-19 के 5,673 नए मामले सामने आने के बाद कुल आंकड़ा 3,70,014 पहुंच गया। 
facebook twitter instagram