ये शख्स बिना हेलमेट पहने सड़क पर धड़ल्ले से घूमता है, पुलिस भी नहीं काट पाती चालान

आजकल पूरे देश में नए मोटर व्हीकल एक्ट की वजह से चारों ओर खूब तहलका मचा हुआ है। नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद से लोगों के काफी भारी भरकम चालान भी कट रहे हैं। अरे अगर आपने भी हेलमेट नहीं पहना तो आप गए काम से। वैसे ये नया नियम लागू होने के बाद से पुलिस भी काफी सख्ती से पेश आ रही है।


लेकिन गुजरात की ट्रैफिक पुलिस के पास एक बेहद अजीब सा मामला सामने आ गया। एक बंदा है जो बिंदास होकर बिना हेलमेट के मोटर साइकिल चला रहा था। पुलिस ने उसे रोक लिया। लेकिन फिर क्या था बंदे ने ट्रैफिक पुलिस को वजह बताई। वजह यह है कि उसके सिर में कोई भी हेलमेट नहीं आ पाता है। 


क्या है माजरा?

ये मामला गुजरात के छोटा उदेपुर जिले के बोडेली कस्बे का है। बीते सोमवार यानि 16 सितंबर की बात है। टे्रफिक पुलिस ने जाकिर मेमन नाम के एक शख्सको बिना हेलमेट बाइक चलाते हुए पकड़ लिया। जाकिरके पास बाइक के सारे कागज भी थे,लेकिन उन्होंने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। 


पुलिस ने कहा कि चालान तो अब कटेगा लेकिन जाकिर ने अपनी परेशानी पुलिस को बताई। फिर क्या था पुलिस पड़ गई उलझन में। पुलिस वालों को जाकिर ने बताया कि वो हेलमेट नहीं पहन सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि कोई भी हेलमेट उसके सिर पर आता नहीं है ऐसा इसलिए क्योंकि उनके सिर का साइज थोड़ा ज्यादा बड़ा है।


जाकिर ने शहर की सारी दुकानों पर किए हेलमेट ट्राई

जाकिर ने पुलिस को बताया कि वो शहर की हर एक दुकान पर हेलमेट ट्राई कर चुके हैं। लेकिन उन्हें अब तक कोई भी ऐसा हेलमेट नहीं मिल पाया है जिसमें उनका सिर आ सके। जाकिर ने बताया कि मैं भी हेलमेट पहनना चाहता हूं। वो कहते हैं कि उन्हें बार-बार चालान कटवाने को कोई शॉक नहीं है। इतना ही नहीं जाकिर अपनी बाइक के सारे कागज भी पूरे रखते हैं। 


वहीं बोडेली के ट्रैफिक ब्रांच में सब इंस्पेक्टर वसंत राठवा का कहना है कि जाकिर की परेशान कुछ अलग सी है। इसे देखते हुए उनका बहुत बार चालान नहीं भी काटा गया है। क्योंकि स्थानीय पुलिसकर्मी इस बात से वकीफ है कि जाकिर कानून का तह दिल से सम्मान करने वाले व्यक्ति हैं।  

Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,road,country,implementation