निर्भया के दोषियों पर कार्रवाई होती तो ये घटना नहीं घटती

चंडीगढ़ : हैदराबाद की महिला पशुचिकित्सक के बलात्कार की घटना ने तमाम देश व प्रदेशवासियों को झकझोर कर रख दिया है और सख्त से सख्त सजा दिलाने के लिए जगह-जगह पर प्रदर्शन हो रहे हैं। इनेलो नेता चौधरी अभय सिंह चौटाला ने कहा है कि सरकार और न्यायालय को जनमानस चेता रहा है कि अगर निर्भया कांड के दोषियों को तुरंत सजा दी जाती तो शायद महिलाओं के विरुद्ध बलात्कार की घटनाओं में कुछ कमी आ जाती। 

इनेलो नेता का कहना है कि सवेरे अखबार देखते हैं तो महिलाओं के विरुद्ध बलात्कार की घटनाएं अखबारों की प्रमुख सुर्खियां होती हैं। हरियाणा में फिरोजपुर झिरका क्षेत्र में शौच के लिए गई युवती के साथ गैंगरेप करना ओर आरोपियों के परिवारों के दबाव में परिजनों ने शिकायत पुलिस को नहीं दी परंतु महिला सैल को पीडि़ता ने लिखित रूप में शिकायत दी है। 

इसी तरह जींद सदर थाना के अधीन आने वाले एक गांव की नाबालिका के साथ गांव के ही युवक ने घर में घुसकर जबर्दस्ती दुष्कर्म किया था। पलवल जिले के एक गांव में शौच के लिए खेतों की तरफ जाती एक युवती का कार में अपहरण करके दुष्कर्म किया गया और भाजपा सरकार हाथ पर हाथ रखे मूकदर्शक बनी बैठी है। 

इनेलो नेता ने बताया कि हरियाणा राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष श्रीमती प्रीति भारद्वाज ने कहा है कि प्रदेश में छोटी बच्ची हो या महिला, सभी असुरक्षित माहौल से गुजर रही हैं और अपराधी बेखौफ प्रदेश में घूम रहे हैं। इसलिए जब महिला आयोग की उपाध्यक्ष ही चिंता व्यक्त कर रही है तो आम आदमी तो इस दौर में अपनी बहन-बेटी को बाहर स्कूल या कॉलेज में पढऩे को भेजने के लिए चिंतातुर होना कुदरती बात है।
Tags : Chhattisgarh,Congress,Raipur,रमन सरकार,Raman Sarkar,Tribal Department,Pathargarh agitation ,incident,convicts,Priyanka Reddy,rape,Hyderabad,protests,country