+

दो वक्त की रोटी के लिए ये मां-बेटी कर रही है हालातों से ऐसे संघर्ष,तस्वीर देख लोग हुए भावुक

हमने और आप सभी ने सोशल मीडिया पर रोजाना न जानें कितनी सारी फोटोज वायरल होते हुए देखीं होंगी। लेकिन इनमें से कुछ ऐसी तस्वीरें भी होती हैं
दो वक्त की रोटी के लिए ये मां-बेटी कर रही है हालातों से ऐसे संघर्ष,तस्वीर देख लोग हुए भावुक
हमने और आप सभी ने सोशल मीडिया पर रोजाना न जानें कितनी सारी फोटोज वायरल होते हुए देखीं होंगी।  लेकिन इनमें से कुछ ऐसी तस्वीरें भी होती हैं,जो इंसान को अंदर से पूरी तरह झकझोर कर रख देती है। जी हां हाल ही में एक ऐसी ही फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिसे देख आपका मन एक बार को जरूर पसीज जाएगा।


दरअसल ये तस्वीर आईएएस अवनीश ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा की है। इस फोटो में आप देख सकते हैं एक महिला और उसके साथ उसकी बेटी बैठी दिख रही हैं। जो अपनी पढ़ाई कर रही है। मां ने अपने आगे वजन नापने वाली मशीन रखी हुई है। इससे साफ है कि वो इसके जरिए ही अपनी घर चला रही होंगी। इसके कैप्शन ने अवनीश ने लिखा है हो कहीं भी आग,लेकिन आग जलनी चाहिए।  

वैसे इस तरह की फोटो देखकर लोग अब भावुक हो गए हैं। जीवन की सारी निराशा को भसम करने का दम रखती है ये तस्वीर। आप तस्वीर देख खुद अंदाजा लगा सकते हैं कैसे ये बच्ची अपनी तकदरी खुद बदल रही है और वो पढ़ाई कर रही है,ताकि ऐसे हालातों से वो कभी न कभी बाहर निकल सके। वहीं इस फोटो को देख लोगों ने कहा इस बेटी की सोनू सूद मदद करते। वहीं तीन हजार लोग इस तस्वीर को पसंद कर चुके हैं। 


इसके अलावा पब्लिक इस फोटो पर रिएक्शन देते हुए कहा भइया भीख मांगने से अच्छा है कि ऐसा कोई काम किया जाए। 
बाकी अन्य लोगों का आया ऐसा रिएक्शन 


facebook twitter