+

वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में लगाया दोहरा शतक

कॉर्नवाल ने हाल ही में कहा था कि उनकी सिक्स हिटिंग एबिलिटी नेचुरल है और वह खुद को 360 डिग्री प्लेयर मानते हैं. 6 फीट और 5 इंच लंबे इस क्रिकेटर को देखकर ही गेंदबाजों के पसीने निकलने लगते हैं.
वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में लगाया दोहरा शतक
डबल सेंचुरी लगाना पहले 50 ओवरों के मुकाबले में लगभग असंभव हुआ करता था, पर जैसी ही क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने सबसे पहले इस असंभव को संभव किया, वैसे ही खिलाड़ियों और लोगों के सोच में बदलाव आया, और उसके बाद हमें कई डबल सेंचुरी वनडे क्रिकेट में देखने को मिले. वहीं 50 ओवर के बाद 20 ओवर के क्रिकेट फॉर्मेट को शुरू किया गया और इस फॉर्मेट में अभी तक तो किसी ने नहीं सोचा भी नहीं होगा कि कोई खिलाड़ी डबल हंड्रेड बना भी पाएगा. 
पर कल इस असंभव पर भी अंकुश लग गया. और इस पर विराम लगाया है वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रकहीम कॉर्नवॉल ने. उन्होंने कल एक अमेरिकी टी20 प्रतियोगिता अटलांटा ओपन में खेले गए एक मुकाबले में मात्र 77 गेंदों को फेस करते हुए 205 रन की विशाल पारी खेली, जिसमें उन्होंने 17 चौके और 22 छक्के लगाए. उन्होंने 266.23 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और विपक्षी टीमों को धूल चटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. जिसके बाद जीतने वाली टीम को $75,000 की पुरस्कार राशि भी दी गई.
अपने भारी-भरकम शरीर के कारण अपनी अलग पहचान रखने वाले रहकीम ने पहले भी कई विस्फोटक पारियां खेली है लेकिन उन्होंने आज जो किया वह किसी भी विरोधी टीम के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है.
कॉर्नवाल ने हाल ही में कहा था कि उनकी सिक्स हिटिंग एबिलिटी नेचुरल है और वह खुद को 360 डिग्री प्लेयर मानते हैं. 6 फीट और 5 इंच लंबे इस क्रिकेटर को देखकर ही गेंदबाजों के पसीने निकलने लगते हैं. उनका मानना है कि "आत्मविश्वास ही उनकी सफलता की कुंजी है. उन्होंने कहा कि "जब आप खुद को बैक करते हैं तो आपको असफलता से घबराना नहीं चाहिए. सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस तरह से बाउंस बैक करते हैं."
तो हम यहां से यह भी मान सकते है कि टी20 फॉर्मेट में भी अब हमें किसी खिलाड़ी द्वारा डबल हंड्रेड देखने को मिल सकता है.
facebook twitter instagram