अपने सपनों को पूरा करने के लिए दिल्‍ली में ये कोमल नाम की लड़की बनी कैब ड्राइवर

लगभग आप और हम सारे लोग किसी ना किसी रूप में आज अपनी जिंदगी में बिजी हैं। कोई भागदौड़ कर रहा है तो कोई गांव,शहर,राज्य,देश,दुनिया के एक छोर से दूसरे छोर आ-जा रहे हैं। आए दिन हमारी नजरों के आगे कुछ न कुछ हो ही जाता है। ऐसा भी बहुत बार होता है जब रास्ते में चलते हुए हमें कुछ अंजान लोग मिल जाते हैं तो हमें जिंदगी भर याद रहते हैं। हाल ही में एक ऐसी ही 19 साल की एक लड़की जिसका नाम कोमल है वह ओलिविया डेका को राह चलते मिली है जो दिल्ली में कैब ड्राइवर है। वो कैब इसलिए चलाती है ताकि वह कॉलेज जा सके और अपने सपने पूरे कर पाए। 


कोमल की कहानी फेसबुक पर आई सामने

ओलिविया ने फेसबुक पर कोमल की कहानी को शेयर किया है। एक दिन में ओलिविया के इस पोस्ट पर 17k लाइक्स और 6.9k लोगों ने शेयर किया है। जबकि 650 से ज्यादा लोग इस पोस्ट पर कॉमेंट कर चुके हैं।




बीते एक साल से चला रही है कैब

फेसबुक पर ओलिविया कोमल की स्टोरी शेयर करते हुए बताती है कि कोमल की उम्र 19 साल है। वह बीते एक साल से कैब चला रही है। ओलिविया ने आगे बताया कि मैंने साकेत से गुडग़ांव के लिए कैब की थी और मेरा यह सफर बहुत शानदार रहा,क्योंकि मेरी ड्राइवर एक छोटी सी लड़की थी,जिसके सपने बहुत बड़े हैं। 

पिता थे पढ़ाई के खिलाफ

ओलिविया आगे बताती हैं कि कोमल के दो बड़े भाई हैं और एक छोटा भाई है। वो एक साल से कैब चला रही हैं ताकि वह अपनी पढ़ाई का खर्चा उठा सके। इस साल कोमल की 12वीं हो जाएगी और उसके पिता नहीं चाहते थे कि वह आगे पढ़ाई करे। इसलिए स्कूल से निकाल लिया,मगर कोमल अपने हक के लिए लड़ी और उसने कुछ साल बाद फिर से एडमिशन करवाया। 


जब ओलिविया ने कोमल से पूछा तब उसने बताया कि अभी तो कॉलेज जाना है और जिंदगी में बहुत कुछ करना बाकी है। मेरे पापा नहीं चाहते हैं कि मैं कैब चलाऊं या पढ़ाई करूं। लेकिन मैं किसी की नहीं सुनती हूं। मैं खुद कुछ करना चाहती हूं और कर भी रही हूं। लोग क्या कहते हैं मैं इन सारी बातों को इग्नोर कर देती हूं।

साथ में सेल्फी भी ली

ओलिविया ने आगे अपनी पोस्ट में बताया कि वह  कोमल की बहुत बड़े वाली फैन हो गई है। इसलिए सफर खत्म होने के बाद उसके साथ उन्होंने एक सेल्फी मांगी। वैसे ओलिविया के साथ-साथ सोशल मीडिया की जनता भी कोमल की फैन हो गई है। लोग उसे ढेर सारी बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं। कोमल की कहानी उन सभी लड़कियों के लिए प्रेरणा है जो अपनी जिंदगी में कुछ करने की ख्वाहिश रखते हैं और भले ही हालात कैसे भी क्यों ना हो यह इनसे लड़कर जीतना चाहते हैं। 


 
Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,cab driver,Komal,Delhi,someone,country,world,state,city,village