+

मुम्बई में तीन दिन बाद भारी बारिश से लोगों को निजात, मध्यम वर्षा जारी

मुम्बई में तीन दिन बाद भारी बारिश से लोगों को निजात, मध्यम वर्षा जारी
मुम्बई : तीन दिनों तक भारी वर्षा होने के बाद मुम्बई और निकटवर्ती ठाणे में सोमवार को मध्यम बारिश हुई लेकिन आईएमडी ने इस क्षेत्र में रात में बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार सोमवार को सुबह साढ़े आठ बजे से लेकर शाम साढे पांच बजे तक सांताक्रूज़ मौसम केन्द्र ने 5.2 मिमी बारिश दर्ज की जबकि कोलाबा मौसम केन्द्र में इस दौरान 1.2 मिमी वर्षा दर्ज की गई।
आईएमडी ने बताया कि ठाणे-बेलापुर औद्योगिक संघ क्षेत्र में स्थित वेधशाला में इस दौरान 34 मिमी बारिश दर्ज की गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की मुम्बई शाखा के उप महानिदेशक के. एस. होसालिकर ने ट्वीट किया , ‘‘जैसा कि सेटेलाइट और रडार की नवीनतम तस्वीरों में देखा गया है, मुम्बई और उसके आस-पास आज रात बारिश होती रहेगी।’’ 
विभाग के मुताबिक रायगढ़ जिले में माथेरान केन्द्र में इस अवधि में 22 मिमी बारिश दर्ज की गई। पालघर की दहानु वेधशाला में 16.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। नासिक मौसम केन्द्र ने 4.3 मिमी वर्षा दर्ज की है। मुंबई के पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज़ मौसम केन्द्र ने सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 116.1 मिमी बारिश दर्ज की जबकि दक्षिण मुम्बई के कोलाबा मौसम केन्द्र में इस दौरान 12.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। 
मुम्बई और कोंकण के अन्य इलाकों में भी शुक्रवार से ही भारी बारिश हो रही है। उपनगरीय मुम्बई में रविवार को भारी बारिश के बाद पवई झील भी उफान पर है। 
facebook twitter