+

सैलरी की मांग को लेकर CM केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठे तीनों मेयर

उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश, पूर्वी दिल्ली के निर्मल जैन और साउथ दिल्ली की अनामिका सिंह ने सीएम केजरीवाल के आवास के बाहर धरना प्रदर्शन किया।
सैलरी की मांग को लेकर CM केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठे तीनों मेयर
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डॉक्टरों को सैलेरी न मिलने का मुद्दा बढ़ता जा रहा है। एनडीएमसी के अंतर्गत आने वाले अस्पतालों के डॉक्टर्स बकाया सैलरी की मांग को लेकर तीन दिनों से हड़ताल कर रहे हैं। इस बीच सोमवार को दिल्ली के तीनों मेयर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। 
धरने पर बैठे तोनों मेयर निगम के पैसे के लिए मांग कर रहे हैं। उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश, पूर्वी दिल्ली के निर्मल जैन और साउथ दिल्ली की अनामिका सिंह ने धरना प्रदर्शन किया। मेयर का कहना है कि "हमें अंदर बुलाकर बात करो वरना हम यहीं धरने पर बैठे रहेंगे, हम यहां से नहीं जाएंगे।"

250 करोड़ में फ्लाईओवर तैयार, दिल्ली से यूपी बॉर्डर की दूरी तय होगी मात्र 10 मिनट में

तीनों मेयर का कहना 13 हज़ार करोड़ बकाया। मुख्यमंत्री से मिलने का 19 अक्टूबर से समय की मांग कर रहे है, लेकिन दिल्ली के सीएम मिलने का वक्त नहीं दे रहे हैं। जब सीएम की तरफ से मिलने का समय नहीं दिया गया तो आज अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठे है।
गौरतलब है कि निगम के डॉक्टर्स और कई कर्मचारी सैलेरी ना मिलने के कारण कर हड़ताल पर है। हिन्दू राव अस्पताल, कस्तूरबा अस्पताल और राजन बाबू टीबी अस्पताल के डॉक्टरों ने उच्च अधिकारियों से अपील की थी कि वे हस्तक्षेप करें और सैलरी के संकट को जल्द से जल्द हल करें। हाल में ही इन 3 अस्पतालों के कई रेजिडेंट डॉक्टरों ने जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया था और उसके बाद कैंडल मार्च भी निकाला था। 
Tags : ,mayors,CM Kejriwal,house,Jai Prakash,North Delhi,sit-in,East Delhi,Nirmal Jain,residence,South Delhi,Anamika Singh
facebook twitter instagram