अयोध्या मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले आने पर कानपुर के संवेदनशील इलाकों में कड़ी सुरक्षा

अयोध्या मुद्दे को लेकर उच्चतम न्यायालय का जल्द फैसला आने वाला है और राज्य के बेहद संवेदनशील जिले कानपुर में सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ कर दी गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव तिवारी ने गुरूवार को कहा कि शहर का अमन चैन बनाये रखने के लिए 204 संवेदनशील अति संवेदनशील स्थान चयनित किये गये हैं जहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। 

उन्होंने बताया कि जिन स्थानों पर 95 प्रतिशत मुस्लिम तथा 5 प्रतिशत हिन्दू रहते है वहा के 95 प्रतिशत मुस्लिमो को हिन्दुओ की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई और इसी प्रकार जहां 95 प्रतिशत हिन्दू तथा 5 प्रतिशत मुस्लिम रहते है उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हिन्दूओं को दी गई है। जिस दिन निर्णय आएगा उस दिन सभी सम्भ्रांत अपने अपने क्षेत्रों में पुलिस के साथ ड्यूटी भी देंगे। शहर की शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए 8 नवम्बर को शाम 5 बजे से 7 बजे तक ट्रायल होगा तथा आर.पी.एफ,पी.ए.सी तथा पुलिस के अधिकारी क्षेत्रों में भ्रमण करेंगे। 

शहर में निगरानी रखने के लिए परेड के क्रिस्टल पार्किंग से एयर स्टेग आईआईटी कानपुर द्वारा निर्मित हाई डिफनेशन कैमरे से लगभग 2 मीटर ऊपर की दूरी से एयर सर्विलांस बड़ क्षेत्र में निगरानी रखेगा जो विस्फोटक, धुंआ,आग लगने की स्थिति,आदि की एक्त्रेक्ट कोलेशन की मनेटरिंग करेगा जिससे कानून व्यवस्था बनाये रखने में आसानी मिलेगी इसका पहली बार प्रयोग किया जा रहा है।

Tags : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,Prime Minister Narendra Modi,कर्नाटक विधानसभा चुनाव,Karnataka assembly elections,यशवंतरपुर सीट,Yashvantpur seat ,Kanpur,areas,Supreme Court,Ayodhya,district