+

UN में तिरुमूर्ति ने उठाया तस्करी का मुद्दा- PAK से आए हथियारों का उपयोग करने वाले संगठनों से भारत प्रभावित

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने पाकिस्तान का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा है कि भारत सीमा पार से तस्करी किए गए अवैध हथियारों का उपयोग करने वाले आतंकवादी संगठनों से कई दशकों से प्रभावित है।
UN में तिरुमूर्ति ने उठाया तस्करी का मुद्दा- PAK से आए हथियारों का उपयोग करने वाले संगठनों से भारत प्रभावित
संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने पाकिस्तान का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा है कि भारत सीमा पार से तस्करी किए गए अवैध हथियारों का उपयोग करने वाले आतंकवादी संगठनों से कई दशकों से प्रभावित है। साथ ही उन्होंने वैश्विक समुदाय से ऐसे आतंकवादी संगठनों को बढ़ावा देने वालों की ‘‘स्पष्ट रूप से’’ निंदा करने का आह्वान भी किया। 
तिरुमूर्ति ने 'छोटे एवं हल्के हथियारों' पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक बैठक में आतंकवादियों और आतंकवादी संगठनों को हथियार देने और उनकी तस्करी करने पर परिषद के ध्यान देने की आवश्यकता को दृढ़ता से रेखांकित किया। उन्होंने कहा, इन हथियारों का आतंकवादियों के हाथ में होना अधिक भयावह एवं घातक है, जो जानबूझकर तथा अंधाधुंध तरीके से इनका इस्तेमाल महिलाओं, बच्चों सहित निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाने के लिए करते हैं। 
इसके आगे उन्होंने कहा कि कई दशकों से मेरा देश, सीमा पार आतंकवाद एवं हिंसा से प्रभावित है। अब तो ड्रोन के माध्यम से भी हथियारों की तस्करी की जाती है। उन्होंने कहा कि इन आतंकवादी संगठनों द्वारा हासिल किए गए हथियारों की मात्रा एवं गुणवत्ता में वृद्धि बार-बार इस बात की ओर ध्यान आकर्षित करती है कि वे किसी देश की मदद या समर्थन के बिना उन्हें हासिल नहीं कर सकते। तिरुमूर्ति ने कहा कि आतंकवादी संगठनों को बढ़ावा देने वालों की स्पष्ट रूप से निंदा की जानी चाहिए।
facebook twitter instagram