हालेप और सेरेना में होगी खिताबी भिड़ंत

लंदन : सात बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स ने गुरूवार को आसानी से विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट के महिला वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना रोमानिया के लिये इतिहास रचने वाली सिमोना हालेप से होगा। ग्यारहवीं वरीयता प्राप्त सेरेना इस तरह मारग्रेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकार्ड की बराबरी करने से महज एक कदम दूर हैं। 

वह बेटी को जन्म देकर वापसी के बाद दो बार आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मारग्रेट के रिकार्ड की बराबरी करने से चूक चुकी हैं। एक बार पिछले साल का विम्बलडन फाइनल और फिर अमेरिकी ओपन में मिली हार में। सेरेना ने सेमीफाइनल में गैरवरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा को एक घंटे में 6-1 6-2 से हराकर शनिवार को होने वाली खिताबी भिड़ंत में जगह सुनिश्चित की और यह उनका 11वां विम्बलडन फाइनल भी है। 

सेरेना का करियर में हालेप पर जीत का रिकार्ड 9-1 है। सैंतीस वर्षीय सेरेना ने मैच के बाद कहा, ‘‘मेरा इस साल जो प्रदर्शन रहा है, उसके बाद फिर से फाइनल में पहुंचकर अच्छा महसूस हो रहा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे सिर्फ अच्छा महसूस करने के लिये मैचों की जरूरत थी ताकि मैं उसमें अच्छा कर सकूं जो मैं करना चाहती हूं और वो है टेनिस खेलना। 

वहीं 2018 की फ्रेंच ओपन चैम्पियन और पूर्व नंबर एक खिलाड़ी हालेप यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को एक घंटे से जरा ज्यादा समय में 6-1 6-3 से आसानी से हराकर विम्बलडन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली रोमानियाई महिला खिलाड़ी बन गयी।
Download our app