+

बंगाल चुनाव से पहले TMC को बड़ा झटका, शुभेंदु अधिकारी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

राज्यपाल ने ट्वीट किया,‘‘ आज 1:05 बजे मंत्री शुभेंदु अधिकारी का इस्तीफा,जिसे मुख्यमंत्री को संबोधित किया गया था, मुझे भेजा गया। मुद्दे को संवैधानिक दृष्टिकोण से हल किया जाएगा।’’
बंगाल चुनाव से पहले TMC को बड़ा झटका, शुभेंदु अधिकारी ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा
तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री के पद से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा फैक्स के जरिए भेजा और उसे राज्यपाल जगदीप धनखड को भी ईमेल कर दिया।
राज्यपाल ने ट्वीट किया,‘‘ आज 1:05 बजे मंत्री सुवेन्दु अधिकारी का इस्तीफा,जिसे मुख्यमंत्री को संबोधित किया गया था, मुझे भेजा गया। मुद्दे को संवैधानिक दृष्टिकोण से हल किया जाएगा।’’ बता दें कि संभावित दलबदल की संभावनाओं के बीच पश्चिम बंगाल के सिंचाई और परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी को गुरुवार को हुगली रिवर ब्रिज कमिश्नर्स (एचआरबीसी) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया।
राज्य के परिवहन विभाग ने गुरुवार को एक परिपत्र (सर्कुलर) जारी कर कहा कि अधिकारी की जगह यह जिम्मेदारी कोलकाता से सटे हुगली जिले के श्रीरामपुर से तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी को सौंपी गई है। राज्य सरकार के परिपत्र में लिखा गया है, "हुगली रिवर ब्रिज अधिनियम, 1969 की धारा-3 की उप-धारा (3) द्वारा प्रदत्त शक्ति के साथ राज्यपाल ने माननीय सांसद कल्याण बनर्जी को एचआरबीसी का तत्काल प्रभाव से और अगले आदेश तक अध्यक्ष नियुक्त किया है।"
पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि अधिकारी ने तृणमूल सुप्रीमो के साथ दूरी बना ली है। पश्चिम बंगाल के चुनाव कुछ ही महीने दूर हैं और ऐसे समय पर उन्होंने इस सप्ताह एक अराजनैतिक बैनर के तहत पूर्वी मिदनापुर के खेजुरी में एक विशाल रैली भी निकाली थी। दरअसल बीते कुछ महीनों में पार्टी नेताओं से दूरी रखने और मंत्रिमंडल की बैठकों में भी हिस्सा नहीं लेने पर ऐसी अटकलें तेज हो गई हैं कि वह पार्टी में रहेंगे या नहीं।
इस बीच सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और अधिकारी, जो पार्टी से दूरी बनाए हुए हैं, उनके बीच बातचीत सोमवार को अनिर्णायक रही। वयोवृद्ध तृणमूल सांसद सौगता रॉय, जिन्हें अधिकारी के साथ बातचीत करने का काम सौंपा गया है, उन्होंने सोमवार शाम को उत्तरी कोलकाता के एक स्थान पर मंत्री से मुलाकात की। दोनों ने लगभग दो घंटे की चर्चा की।
facebook twitter instagram