+

मोरबी हादसे को लेकर TMC प्रवक्ता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि उन्हें गुजरात मोरबी हादसे में किए गए ट्वीट के कारण गिरफ्तार किया गया है
मोरबी हादसे को लेकर TMC प्रवक्ता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार
तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि उन्हें गुजरात मोरबी हादसे में किए गए ट्वीट के कारण गिरफ्तार किया गया है। साकेत गोखले ने सोमवार को नई दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना हुए। तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय प्रवक्ता साकेत गोखेल को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तृणमूल के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने दावा किया कि साकेत को गुजरात के मौराबी में ब्रिज गिरने के बारे में एक ट्वीट के कारण गिरफ्तार किया गया है। 
राजस्थान से किया गिरफ्तार
तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने मंगलवार सुबह ट्विटर पर बताया, 'गुजरात पुलिस ने अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को गिरफ्तार किया। साकेत ने सोमवार को नई दिल्ली से जयपुर के लिए उड़ान भरी थी। जब वह जयपुर उतरे तो गुजरात पुलिस राजस्थान के हवाईअड्डे पर उसका इंतजार कर रही थी और उन्हें गिरफ्तार लिया गया। मंगलवार को रात 2 बजे सुबह और अपनी मां को फोन किया था। 
फोन और सामान जब्त
तृणमूल राज्यसभा सांसद ने आगे कहा, 'मां से कहा' कि उन्हें (साकेत) अहमदाबाद ले जाया जा रहा है। आज दोपहर तक अहमदाबाद पहुंचेंगे। पुलिस ने उन्हें केवल दो मिनट के लिए फोन करने दिया। इसके बाद उनका फोन और उनका सारा सामान जब्त कर लिया गया। अहमदाबाद पुलिस ने मोरबी पुल के ढहने के बारे में साकेत के ट्वीट पर मामला दर्ज किया। बता दें कि उन्होंने 1 और 2 नवंबर को मोरबी हादसे को लेकर 6 ट्वीट किए थे। फिलहाल क्स ट्वीट पर कार्यवाई हुई है, यह पता नहीं चल पाया है।
 गुजरात के मोराबी में पुल हादसा
पिछले अक्टूबर में मौरबी में मच्चू नदी पर बना झूला पुल गिर गया था। उस घटना में 142 लोगों की मौत हुई थी। इस घटना ने गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राजनीतिक तनाव पैदा कर दिया था। तृणमूल ने भी भाजपा सरकार पर हमला बोला। ट्विटर पर भी बीजेपी को निशाने पर लिया।
facebook twitter instagram