+

बेहद शुभ माना जाता है घर में चींटियों का इस तरह निकलना, धन की होगी वर्षा

बेहद शुभ माना जाता है घर में चींटियों का इस तरह निकलना, धन की होगी वर्षा
चींटियों का घर में से निकलने को हर कोई आम समझता है। इसी वजह से लोग इसे साधारण बात समझकर नजरअंदाज करते हैं। लेकिन शायद आप नहीं जानते कि यह चींटियां शुभ और अशुभ कामों के संकेत देती हैं। 



ज्योतिषशास्‍त्र में बताया गया है कि चींटियों का घर से निकलना आर्थिक स्थिति के साथ भविष्य में होने वाले नुकसान के बारे में भी कई संकेत देता है। चलिए चींटियों से मिलने वाले शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में आपको बताते हैं।

आशंका नुकसान होने की


ऐसा कहा जाता है कि काली चींटियां जिस घर में समूहबद्ध में घमूती हैं उस घर में सुख और ऐश्वर्या की वृद्धि होती है। बता दें कि लाल चींटियों का घर से निकलना अशुभ माना जाता है। कई बड़े नुकसान होने की आशंका इससे होती है। 

योग होता है धन वृद्धि का


शकुन शास्‍त्र के मुताबिक, चावलों के भरे बर्तन से अगर चींटियां निकलती हैं तो यह शुभ होता है। इसका मतलब होता है कि धन वृद्धि का योग आपके जीवन में कुछ दिनों बाद होगा। आर्थिक स्थिति अच्छी होने के संकेत होते हैं। 

वृद्धि होती है भौतिक सुखों में


अगर आपके घर में सोने की चीजों की जगह से काली चींटियां निकलती हैं तो यह बहुत शुभ होता है। ऐसा माना जाता है कि आपके जीवन में वृद्धि होगी स्वर्णादि की। अगर आपके घर की छत से चींटियां निकलती हैं तो धन, संपत्ति और भौतिक चीजों में बहुत जल्दी ही आपको फायदा होगा। 

वाद-विवाद हो सकता है


लाल चींटियों का घर में आना अशुभ माना जाता है। शास्‍त्रों की मानें तो भविष्य में हाेने वाली उलझन, वाद-विवाद या धन के अपव्यय होने के संकेता होते हैं। घर से लाल चींटियों केे बाहर निकालने के लिए आप आटे में शक्कर मिलाकर कर सकते हैं। अगर मुंह में अंडा दबाकर लाल चींटियां घर से निकलती हैं तो वह शुभ होता है। 

लाभ होगा इस तरह


घर में सुख, शांति, समृद्धि के लिए सकारात्मक संकेत कम संख्या में काली चींटी देती है। अगर घर में काली चींटियां ज्यादा संंख्या में हो तो यह अशुभ होता है और इसे बाहर निकालना चाहिए। शनि स्तोत्र का पाठ और देवी लक्ष्मी की पूजा लाभप्रद होती है। 

निकलें चींटियां इन दिशाओं से 


घर में चींटियां उत्तर दिशा से आती हैं तो यह सुख होने के संकेत होते हैं। दक्षिण दिशा से अगर चींटियां निकले ं तो यह लाभप्रद होता है। चींटियां घर में पूर्व दिशा से आती हैं तो नकारात्मक सूचना आने की संभावना बढ़ जाती है। चींटियां अगर पश्चिम जगह से निकलें तो बाहर जाने के संकेत होते हैं। 

पीड़ा हो सकती है गृहस्वामी को


चींटियों के अलावा दूसरा शकुन है कि अगर घर में दीमक या मधुमक्‍खी का छता होता है वहां पर गृहस्वामी को असहनीय पीड़ा हो सकती है। 
facebook twitter