+

आज का राशिफल (7 अप्रैल)

धन संबंधित मामलों के लिए दिन अच्छा है। स्वस्थ खानपान से वजन नियंत्रण में मदद मिलेगी। परिवार के किसी बुजुर्ग के प्रति अपनी जिमेदारी समझेंगे।
आज का राशिफल (7 अप्रैल)
मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल) : धन संबंधित मामलों के लिए दिन अच्छा है। स्वस्थ खानपान से वजन नियंत्रण में मदद मिलेगी। परिवार के किसी बुजुर्ग के प्रति अपनी जिमेदारी समझेंगे। परिवार के किसी नौजवान सदस्य की जिम्मेदारी अपने हाथों में लें। आज आप काफी फिट और ऊर्जावान महसूस करेंगे। शुभ अंक-8, शुभ रंग-वॉयलेट।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) : सेहत के लिहाज से दिन अच्छा है। परिवार में शांति का माहौल रहेगा। स्वास्थ्य संबंधित समस्या होने पर प्राणायाम करें। जीवनसाथी के साथ घर के कामों में हाथ बंटाएंगे। किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान ना दें। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। शुभ अंक-9, शुभ रंग-पीला।

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) : स्वस्थ खानपान का असर सेहत पर दिखेगा। परिवार के किसी बुजुर्ग की सेहत का ख्याल रखेंगे। घर से दूर रहे लोग कुछ समस्या महसूस कर सकते हैं। घर और कार्यक्षेत्र पर किसी को उसकी सीमा ना लांघने दें। शुभ अंक-22, शुभ रंग-इंडिगो।

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) : किसी प्रोजेक्ट को शुरू होने में समय लग सकता है।  किसी करीबी के विदेश में रहने से चिंतित हो सकते हैं। स्वस्थ जीवनशैली अपनाने से फिट और ऊर्जावान महसूस करेंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोग मेहनत करते रहें। शुभ अंक-4, शुभ रंग-लेवेंडर।

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त) : वजन कम करने में कामयाब होंगे। परिवार की किसी स्थिति को अच्छे से संभालने में कामियाब होंगे। खोया हुआ कोई सामान वापिस मिल सकता है। पढऩे-लिखने में समय व्यतीत होगा। अपनी वाणी पर संयम बरतने की जरूरत है। बदलते मौसम में अपनी सेहत का ख्याल रखें। शुभ अंक-17, शुभ रंग-लेवेंडर।

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर) : धन संबंधित समस्याओं को सुलझाने की जरूरत है। आलस्य के कारण व्यायाम करना मुश्किल होगा। जीवनसाथी के साथ किसी मामले को लेकर मतभेद हो सकते हैं। नकारात्मकता को छोड़ सकारात्मक होने की कोशिश करें। मानसिक तनाव और थकान महसूस करेंगे। शुभ अंक-2, शुभ रंग-लाइट ग्रे।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर) : खुद पर नियंत्रण रखना सेहत के लिए फायदेमंद साबित होगा। गृहणियां घर के कामों में व्यस्त रहेंगी। लंबी यात्रा पर न जाएं। जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें। जीवनसाथी के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। शुभ अंक-3, शुभ रंग-गोल्डन ब्राउन।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर) : सेहत को लेकर किए गए प्रयासों से फिट महसूस करेंगे। मौसमी बीमारियों से बचने के लिए प्राणायाम करें। परिवार में चला आ रहा तनाव का माहौल कम होगा। घर के बच्चों पर निगाह रखने की जरूरत है। शुभ अंक-13, शुभ रंग-ऑलिव ग्रीन।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) : किसी बीमारी में घरेलू उपाय अपनाना फायदेमंद रहेगा। विदेश में रह रहे किसी करीबी से फ़ोन पर बात कर सकते हैं। किसी प्रॉप्रर्टी को किराए पर देने में समय लग सकता है। सामाजिक मोर्चे पर कोई आपकी तारीफ करेगा।  शुभ अंक-5, शुभ रंग-गुलाबी।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी) : सेहत में सुधार के योग हैं। पारिवारिक मोर्चे पर कोई अच्छा समाधान मिल सकता है। परिवार के किसी मामले को जल्द से जल्द सुलझाने की कोशिश करें। यात्राओं पर जाने का प्लान रद्द होगा। घर के बच्चों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। शुभ अंक-17, शुभ रंग-मजेंटा।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) : सेहतमंद रहने के लिए खुद पर नियंत्रण रखें। आज अपने मूड पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। माता-पिता किसी बात पर डांट लगा सकते हैं। परिवार के लोग घर पर किए गए बदलावों की प्रशंसा कर सकते हैं। शुभ अंक-18, शुभ रंग-कॉफी।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) : सेहत के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। घरेलू मोर्चे पर दूसरों की बातों से परेशान हो सकते हैं। रिश्तेदारों का हालचाल जानने की कोशिश करेंगे। घर के बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखें। आंख या कान में दर्द की शिकायत हो सकती है। किसी के बहकावे में आने से बचें। शुभ अंक-11, शुभ रंग-पर्पल।

facebook twitter