+

आज है हंसी की दुनिया में एक खास मुकाम हासिल कर चुकी भारती सिंह का जन्मदिन

मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह का 3 जुलाई 1984 को पंजाब के अमृतसर में जन्म हुआ था। उस वक्त किसे पता था कि यह चेहरा आने वाले समय में हंसी की दुनिया का एक चमकता सितारा होने वाला है।
आज है हंसी की दुनिया में एक खास मुकाम हासिल कर चुकी भारती सिंह का जन्मदिन

मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह का 3 जुलाई 1984 को पंजाब के अमृतसर में जन्म हुआ था। उस वक्त किसे पता था कि यह चेहरा आने वाले समय में हंसी की दुनिया का एक चमकता सितारा होने वाला है। हंसी और ठहाकों की दुनिया में भारती ने वो मुकाम हासिल किया, जिसकी शायद ही कोई कल्पना कर सकता है । भारती एक ऐसी शक्स है जिन्होने कड़ी मेहनत और संघर्ष करके अपनी जीवन में यह पड़ाव हासिल किया है । आज उनका जन्मदिन है ,तो जानते है कैसे दुख और संघर्षों भरे जीवन को पार करके भारती बनी लाफ्टर क्वीन 

कहते है लोगो को हंसाना बड़ी मुश्किल का काम होता है ....लेकिन लोगों को हंसते हंसाते भारती सालों से अपनी रोजी-रोटी कमा रही है। भारती का जीवन बचपन से संघर्षों से भरा रहा, लेकिन इन सबके बीच भारती ने हार नहीं मानी। महज दो साल की उम्र में उनके सिर से पिता का साया उठ गया । परिवार की सारी जिम्मेदारियां उनके उपर आ गई । भारती का बचपन बेहद गरीबी में बीता । भारती अपनी मां को बहुत मानती है क्योंकि उनकी मां ने काफी संघर्ष करके अपने बच्चों के पाला , लेकिन  इन सबके बीच भारती ने हार नहीं मानी । संघर्ष भरी दुनिया से निकलकर भारती मुंबई आई और यहां आकर उनकी किस्मत ही बदल गई ।

 

भारती ने अपनी करियर की शुरूआत रियलिटी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से की। इस शो से भारती ने अपनी खास पहचान बनाई । इसके बाद भारती रूकी नहीं । 'इंडियाज गॉट टैलेंट', 'इंडियाज बेस्ट डांसर', 'कॉमेडी नाइट्स बचाओ', 'डांस दीवाने', यह कुछ ऐसे शो है जिसे भारती ने होस्ट किया । इसके साथ भारती कुछ बॉलीवुड मूवी में भी काम कर चुकी है । अक्षय की 'खिलाड़ी 786' और 'सनम रे' फिल्मों में भारती अपनी अभिनय का कमाल दिखा चुकी है ।

 

भारती की शादी स्क्रिप्ट राइटर और  प्रोड्यूसर हर्ष लिंबाचिया से 3 दिसंबर 2017 को हुई । भारती और हर्ष  कॉमेडी सर्कस के सेट पर मिले और वहां से दोनो का प्यार परवान चढ़ने लगा । भारती और हर्ष ने कई सारे शो को साथ में होस्ट किया है । यह कपल काफी क्यूट है और शो को होस्ट करने के दौरान भी यह दोनों एक दूसरे की हंसी लेते हुए लोगों को हंसाया करते थे। हाल ही में भारती और हर्ष के घर बेटे लक्ष्य का जन्म हुआ है ।

 

भारती सिंह को अक्सर उनके वजन की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है । वजन को लेकर उन्हें कई बार ट्रोल भी होना पडा है , लेकिन इन सब बातों को भारती ने कभी भी दिल पर नहीं लिया । भारती ने अपने उसी वजन को लेकर कई सारे शो और काम किया औऱ इसी वजन को अपनी ताकत बनाकर इस इंडस्ट्री में एक खास जगह बनाई । लेकिन हाल ही में भारती की ऐसी तस्वीर वायरल हुई जिसने हर किसी को हैरत में डाल दिया । साल 2021 में भारती ने अपना वजन कम करके सबको चौंका दिया था। उन्होंने अपने जीवन के हर मुकाम पर यह साबित किया कि अगर ठान लो तो कोई राह कठिन नहीं होती है ।

facebook twitter instagram