+

आज का राशिफल (15 अप्रैल 2021)

संतान के किसी नकारात्मक रवैये से माता-पिता दुःखी हो सकते हैं। महिलाएं घर की आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी कर सकती हैं।
आज का राशिफल (15 अप्रैल 2021)

मेष (ARIES) : पारिवारिक एवं व्यावसायिक जीवन में तालमेल बनाकर रखें अन्यथा दाम्पत्य जीवन में तनाव उत्पन्न हो सकता है। प्रेमी युगल के लिए समय अच्छा है। शाम के समय किसी मनोरंजन स्थल पर समय व्यतीत कर सकते हैं।

वृष (TAURUS) : संतान के किसी नकारात्मक रवैये से माता-पिता दुःखी हो सकते हैं। महिलाएं घर की आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी कर सकती हैं। फिजूल खर्च न करें, आगामी समय के लिए बजट का ध्यान अवश्य रखें। जेबकतरों से सावधान रहें।

मिथुन (GEMINI) : समाज में नेतृत्वकर्ता एवं कुशल वक्ता के रूप में आप की पहचान बढ़ेगी। लोगों से बातचीत के माध्यम से अपने काम निकलवाने में माहिर हैं। मित्रों का साथ और सहयोग आप की हिम्मत को और अधिक आगे बढ़ाएगा।

 कर्क (CANCER) : नौकरी-पेशा व्यक्ति वाहनादि चलाते समय ट्रैफिक नियमों का पालन अवश्य करें, धन हानि की आशंका बनी हुई है। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम की योजना बनने से महिलाएं आज खरीदारी कर सकती हैं। संतान पक्ष से सुख प्राप्त होगा।

सिंह (LEO) : मशीनरी एवं औजार संबंधी कारोबार में थोड़ी समस्या आ सकती है। धैर्य बनाए रखें दोपहर के बाद समय आपके पक्ष में आ जाएगा। स्टाप के कर्मचारियों के साथ नरमी से पेश आएं। माता-पिता के प्रति सम्मान का भाव बना रहेगा।

कन्या (VIRGO) : व्यवसाय में अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए और अधिक मेहनत की आवश्यकता है। विरोधी वर्ग आपके लिए कोई समस्या खड़ी कर सकता है। प्रभावशाली एवं राजनीतिक संपर्क मजबूत बनाए रखें आपके लिए लाभदायक साबित होगा।

तुला (LIBRA) : पिता द्वारा आज संपत्ति का बंटवारा हो सकता है। किन्तु परिवार के किसी सदस्य की नाराजगी बरकरार रह सकती है। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। वाहनादि चलाते समय सावधान रहें।

वृश्चिक (SCORPIO) : राजनीतिक क्षेत्र में आपका दबदबा बना रहेगा। कोई गैर कानूनी कार्य न करें। किसी खास मंत्री के साथ महत्वपूर्ण मीटिंग में सम्मिलित हो सकते हैं। अपनी किसी भी तरह की गुप्त योजनाओं को सार्वजनिक न होने दें। शत्रुओं से सावधान रहें।

धनु (SAGITTARIUS) : किसी विशेष सेवा क्षेत्र से जुड़े कर्मचारी गैर कानूनी कार्यों में रिस्क न उठाएं और न ही किसी प्रकार के मादक पदार्थों का सेवन करें, मानहानि की आशंका बन सकती है। महिलाएं दैनिक कार्यों की अधिकता से शाम के समय थकान एवं दर्द महसूस कर सकती हैं।

मकर (CAPRICORN) :रियल स्टेट, शेयर मार्किट एवं बीमा संबंधी कार्यों में पैसा निवेश न करें आज का दिन आपके लिए ठीक नहीं है। सौंदर्य संबंधी व्यवसाय में तरक्की होगी। राजकीय सेवा में कार्यरत अधिकारी विशेष समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित हो सकते हैं।

कुम्भ (AQUARIUS) : यदि व्यवसाय में विस्तार संबंधी कोई योजना बन रही है तो समय आपके लिए उत्तम है। सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। मार्केटिंग संबंधी कार्यों में जनसंपर्क मजबूत रहेगा। कार्य के साथ-साथ स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें, डाक्टर से उचित सलाह अवश्य लें।

मीन (PISCES) : आज घर की मरम्मत एवं साज-सज्जा संबंधी कार्यों में समय व्यतीत होगा। पति-पत्नी में किसी बात को लेकर थोड़ी नोक-झोंक भी हो सकती है किन्तु भावनात्मक संबंध मजबूत रहेंगे। शाम को परिवार के साथ मनोरंजन संबंधी प्रोग्राम बन सकता है। जेबकतरों से सावधान रहें।

facebook twitter instagram