आज का राशिफल (17 फरवरी)

मेष (ARIES) (21 मार्च  से 20 अप्रैल) : धन लाभ के योग बन रहे हैं। किसी बीमारी में सुधार के योग हैं। कार्यक्षेत्र पर भाग्य का साथ मिलेगा। परिवार के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी नए क्षेत्र में दिलचस्पी ले सकते हैं। अपने साथी के साथ कहीं छुट्टियों पर जाने का प्लान बना सकते हैं। शुभ अंक-1, शुभ रंग-सफेद।
वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) : सेहत को लेकर चली आ रही चिंताएं दूर होंगी। सोचसमझकर ही पैसों का इस्तेमाल करें। किसी प्रतियोगिता परीक्षा में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। परिवार के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। जीवन का स्तर और गुणवत्ता बढ़ाने के लिए प्रयास करेंगे। पढ़ाई में मेहनत करते रहें। शुभ अंक-11, शुभ रंग-लेमन।
मिथुन (GEMINI) (21 मई  से 21 जून) : अच्छी ब्याज दर पर कोई लोन मिल सकता है। सेहतमंद रहने के लिए व्यायाम को लेकर गंभीर होंगे। करियर में आगे बढऩे के लिए अपने सहयोगियों को साथ लेकर चलें। गृहणियां घर को व्यवस्थित करने की सोच सकती हैं। शुभ अंक-3, शुभ रंग-पर्पल।
कर्क (CANCER) (22जून से 22जुलाई) : आय में वृद्धि के चलते वाहन खरीदने की सोच सकते हैं। सेहत को लेकर संतुष्टï महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र पर किसी स्थितिको काबू में करने की जरूरत है। परिवार के किसी सदस्य के साथ चल रहे मतभेद दूर हो सकते हैं। शुभ अंक-18, शुभ रंग-कॉफी।
सिंह (LEO) (23 जुलाई से 22 अगस्त) : धन संबंधित मामलों को लेकर किए गए प्रयास सफल होंगे। परिवार के किसी सदस्य की सेहत में सुधार होगा। नौकरी बदलने की सोच रहे लोगों को कुछ इंतजार करना होगा। अपने करीबियों के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। मानसिक तनाव कम होगा। शुभ अंक-18, शुभ रंग-पीला।
कन्या (VIRGO) (23  अगस्त   से   22  सितंबर) : धन संबंधित मामलों को लेकर किए गए प्रयास सफल होंगे। परिवार के किसी सदस्य की सेहत में सुधार होगा। नौकरी बदलने की सोच रहे लोगों को कुछ इंतजार करना होगा। अपने करीबियों के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। शुभ अंक-18, शुभ रंग-पीला।
तुला (LIBRA) (23 सितंबर  से 23 अक्तूबर) : आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। सेहतमंद रहने के लिए खानपान की आदत पर ध्यान दें। अपनी कार्यक्षमताओं को निखारने की कोशिश करें। घर के अधूरे कामों को समय पर पूरा करने की जरूरत है। खानदानी प्रॉप्रर्टी मिलने के योग हैं। शुभ अंक-7, शुभ रंग-पीच।
वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर   से  21 नवंबर) : अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। किसी के साथ व्यवासायिक साझेदारी करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। अपने साथी के साथ भविष्य की योजनाएं बना सकते हैं। शुभ अंक-1, शुभ रंग-हल्का लाल।
धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर  से 21 दिसंबर) : किसी स्कीम में निवेश करने का मौका मिल सकता है। अपने प्रयासों से अच्छी सेहत का लुत्फ  उठाएंगे। अपने बातचीत कौशल से किसी बिजनेस डील को करने में कामयाब होंगे। घर पर किसी विवादास्पद मामले को उठाने की कोशिश ना करें।  शुभ अंक-4, शुभ रंग-डार्क टरक्वॉइश।
मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी) : किसी करीबी की सलाह के बाद आय में वृद्धि की संभावना है। बाहर खाना खाते समय हाइजीन का ख्याल रखें। किसी विशेष पेशे को अपनाने की इच्छा रखने वाले लोगों को किस्मत का साथ मिलेगा। ज्यादा ना सोचें वरना बीमार हो सकते हैं। शुभ अंक-18, शुभ रंग-मजेंटा।
कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) : वजन नियंत्रित करने में कामयाब होंगे। धन संबंधित मामलों को लेकर सतर्क रहें। कार्यक्षेत्र पर संदेह का लाभ मिल सकता है। परिवार के किसी सदस्य को अनुशासन की जरूरत है। किसी अतिरिक्त कौशल को सीखने से आपकी प्रतिष्ठा में इजाफा होगा। शुभ अंक-5, शुभ रंग-हरा।
मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) : किसी का उधार चुकाने की व्यवस्था कर लेंगे। सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र पर जल्दबाजी में काम करने से बचें। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। कुछ चीजों को दूसरे के नजरिए से भी देखने की कोशिश करें। पढ़ाई में कोई तारीफ  कर सकता है। शुभ अंक-22, शुभ रंग-मरुन।
Tags : उज्जैन,Ujjain,Punjab Kesari,Divijanganon,Indian Artificial,Organ Manufacturing Corporation