आज का राशिफल (30 जुलाई)

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल) सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करते रहें। सोच-समझकर खर्च करना अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। परिवार के किसी छोटे सदस्य के कारण गुस्सा आ सकता है। प्रॉप्रर्टी बेचने के लिए दिन अच्छा है। पढ़ाई में जमा कागजों की जांच हो सकती है। प्यार जिंदगी में दस्तक दे सकता है। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- पैरेट ग्रीन।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) बढ़ते वजन पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। धन लाभ के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र पर कुछ समस्याएं हो सकती हैं। परिवार का छोटा सदस्य खुद के पैरों पर खड़ा होगा। प्रॉप्रर्टी से संबंधित समस्याएं दूर होंगी। पढ़ाई में ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। प्रेम का प्रस्ताव मिल सकता है। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- वॉयलेट।

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) सेहत में धीरे-धीरे सुधार होगा। बचत करने के लिए अतिरिक्त खर्च करने से बचें। कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स आपके काम की तारीफ  करेंगे। घर पर बदलाव कराने के लिए सभी की सहमति जरूरी होगी। कोई प्रॉपर्टी किराए पर दे सकते हैं। प्रेम संबंधों में कटुता आ सकती है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- गोल्डन ब्राउन।

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) सेहत में धीरे-धीरे सुधार होगा। बचत करने के लिए अतिरिक्त खर्च करने से बचें। कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स आपके काम की तारीफ  करेंगे। घर पर बदलाव कराने के लिए सभी की सहमति जरूरी होगी। कोई प्रॉपर्टी किराए पर दे सकते है। प्रेम संबंधों में कटुता आ सकती है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- गोल्डन ब्राउन।

सिंह (LEO) (23 जुलाई से 22 अगस्त) सेहत के लिए दिन अच्छा है। नए काम की शुरुआत के लिए पैसों की जरूरत पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र पर किसी के साथ अनबन हो सकती है। परिवार या दोस्तों के साथ बाहर खाना खाने जा सकते हैं। किसी प्रॉप्रर्टी से लाभ होगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- हल्का हरा।

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर) सेहत से संबंधित कुछ समस्या हो सकती है। निवेश करने से पहले किसी से सलाह ले लें। कार्यक्षेत्र पर परिस्थिति को अच्छे से संभाल लेंगे। व्यस्तता के बाद भी परिवार के लिए समय निकाल लेंगे। प्रॉप्रर्टी से जुड़े मामले आपके पक्ष में जाएंगे। अपने साथी पर शक कर सकते हैं। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- पीच।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर) सेहतमंद रहने के लिए जमकर व्यायाम करें। किसी मंहगी चीज को खरीदने के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। व्यवसाय के लिए दिन अच्छा रहेगा। परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा। प्रॉप्रर्टी से संबंधित कोई काम आसानी से हो जाएगा। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- मजेंटा।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर) सेहत को लेकर सजग रहें। फिजूल की चीजों पर खर्च करने से बचें। अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए काबिल लोगों को काम पर रखें। किसी के बुलावे पर शहर से बाहर जा सकते हैं। खानदानी प्रॉप्रर्टी के बदले फ्लैट की सोच सकते हैं। चुपचाप किसी का भला करेंगे। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- लाल।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) व्यायाम आदि से कुछ दिन का ब्रेक ले सकते हैं। किसी को उधार देने से पहले अच्छे से सोच लें। किसी की सलाह कार्यक्षेत्र पर आपके काम आएगी। परिवार वाले काम का हिसाब मांग सकते हैं। प्रॉप्रर्टी का झगड़ा बड़ा रूप ले सकता है। पढ़ाई के लिए समय अच्छा है। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- हल्का भूरा।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी) सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं। फिजूलखर्ची करने से बचें। कार्यक्षेत्र पर कोई सीनियर परेशान कर सकता है। नदी के किनारे गाड़ी चलाने से अच्छा महसूस करेंगे। किसी प्रॉप्रर्टी डील को होने में समय लगेगा। अपने कक्षा के सहयोगी के साथ पढ़ाई करेंगे। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- हल्का नीला।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) सेहत को लेकर दिन अच्छा है। धन लाभ के योग बन रहे हैं। मेहनत का फ ल उतना नहीं मिल पाएगा। परिवार के सदस्य आपसे प्यार करेंगे। सड़क पर चलते समय सतर्क रहें। रियल स्टेट्स से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है। अपने साथी के साथ भविष्य का प्लान बना सकते हैं। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- वॉयलेट।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) जिम का कोई दोस्त कोई आपकी मदद करेगा। निवेश करने के लिए समय अच्छा है। कार्यक्षेत्र पर अपने शत्रुओं से सतर्क रहें। किसी शादी समारोह में अपने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा। किसी प्रॉप्रर्टी की खरीददारी कर सकते हैं। घर को दोबारा व्यवस्थित करने की सोच सकते हैं। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- नेवी ब्लू।
Tags :