TOP 20 NEWS 22 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1.अंतर्राष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन का PM मोदी ने किया उद्घाटन, 47 देशों के सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश शामिल 
PM नरेंद्र मोदी आज दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन का उद्घाटन किया। इसके अलावा शाम को प्रधानमंत्री भुवनेश्वर में आयोजित पहली बार खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करेंगे और समारोह को भी संबोधित करेंगे


2.लगातार चौथे दिन शाहीन बाग पहुंचीं साधना रामचंद्रन, कहा- पार्क में जाने के लिए मैंने कभी नहीं बोला
सीएए (Citizenship amendment law) और एनआरसी (National civil register) के खिलाफ शाहीन बाग के प्रदर्शनकारीयों से  बातचीत की। हालांकि तीन दौर की वार्ता में कोई नतीजा निकल कर सामने नहीं है। हालांकि तीन दौर की वार्ता में कोई नतीजा निकल कर सामने नहीं है। 


3.ताजमहल का दीदार करने के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ PM मोदी नहीं होंगे मौजूद : सूत्र
सोमवार को आगरा में ताजमहल देखने जा रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके परिवार के सदस्यों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मौजूद रहने की संभावना नहीं है।


4.PM मोदी के समक्ष धार्मिक आजादी का मुद्दा उठाएंगे ट्रम्प, CAA-NRC पर भी अमेरिका ने जताई चिंता
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अगले हफ्ते भारत आने वाले है। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) का मुद्दा भी उठाएंगे।


5.ट्रम्प दौरे पर प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- '100 करोड़ किस खाते से होंगे खर्च'
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24 फरवरी को अपने दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं। एक ओर जहां  ट्रम्प के स्वागत के लिए भव्य तैयारियां की जा रही है वहीं इस मुद्दे को लेकर राजनीतिक माहौल भी गरम है।


6.दिल्ली : सरकारी स्कूल दौरे में मेलानिया ट्रंप के साथ नहीं होंगे मुख्यमंत्री केजरीवाल और सिसोदिया
देश की राजधानी दिल्ली में 25 फरवरी को अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) के सरकारी स्कूल के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उनके साथ आने के इच्छुक नहीं हैं।


7.डोनाल्ड ट्रम्प के स्वागत के लिए जयपुर में तैयार किये गए सोने और चांदी की खास कटलरी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा को लेकर भव्य तैयारी की जा रही है। ट्रम्प के हर छोटी बड़ी सुविधा को ख्याल में रखा जा रहा है। अमरीकी राष्ट्रपति के भारत दौरे में उनके खाने पीने के लिए खास बर्तन जयपुर में तैयार किये गये है। 


8.निर्भया दोषी के मानसिक बीमारी के दावे पर जेल प्रशासन का बयान- ‘तोड़े मरोड़े गए तथ्यों का पुलिंदा’
निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले के दोषियों के खिलाफ अदालत ने 17 फरवरी को नया डेथ वारंट जारी किया था। इस वारंट के तहत चारों दोषियों को 3  मार्च की सुबह 6  बजे फांसी होना है। तिहाड़ जेल प्रशासन इस फांसी को लेकर एक बार फिर तैयारी में जुट चुका है। 


9.भड़काऊ भाषण देने वाले AIMIM नेता वारिस पठान के खिलाफ FIR दर्ज
All India Majlis-e-Ittehad-ul Muslimeen (एआईएमआईएम) नेता वारिस पठान ने एक विवादित बयान में कहा था कि हम 15 करोड़ ही 100 करोड़ लोगों पर भारी हैं।


10.निर्भया के दोषियों से अंतिम मुलाकात के लिए जेल प्रशासन ने परिजनों को लिखा पत्र
पत्र में परिजनों को अंतिम मुलाकात की तारीख बताने को कहा गया है। जेल अधिकारियों के अनुसार फांसी को लेकर सारी तैयारियां की जा रही हैं। चारों दोषियों से परिजनों की मुलाकात एक ही दिन होगी या फिर अलग-अलग, इस बात की जानकारी अभी जेल प्रशासन ने नहीं दी है।


11.जम्मू-कश्मीर : अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने लश्कर के 2 आतंकियों को किया ढेर, भारी मात्रा में हथियार-गोलाबारूद भी बरामद
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच फायरिंग शुरू हो गई जिसमें लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी ढेर हो गए।


12.कानून मंत्री रविशंकर बोल- आतंकवादियों और भ्रष्ट लोगों को निजता का कोई अधिकार नहीं
केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने शनिवार को (यानी आज) कहा कि आतंकवादियों और भ्रष्ट लोगों को ''निजता का कोई अधिकार नहीं'' है और ऐसे लोगों को व्यवस्था का दुरुपयोग नहीं करने देना चाहिये।


13.संबित पात्रा ने AAP सरकार पर कसा तंज - महत्वपूर्ण अवसरों पर नहीं करनी चाहिए क्षुद्र राजनीति
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के नाम स्कूल के कार्यक्रम से हटा दिए गए हैं जहां मेलानिया ट्रम्प का दौरा होगा। इस बारे में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि महत्वपूर्ण अवसरों पर क्षुद्र राजनीति नहीं करनी चाहिए।


14.उत्तर प्रदेश : सामूहिक बलात्कार मामले में भाजपा विधायक रविंद्र नाथ त्रिपाठी को मिली 'क्लीन चिट'
उत्तर प्रदेश के भदोही से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक रविंद्र नाथ त्रिपाठी सहित उनके परिवार के पांच लोगों को सामूहिक बलात्कार (Gang rape) मामले में पुलिस ने शनिवार को 'क्लीन चिट' दे दी। 


15.अमेरिका की पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी, कहा- भारत के साथ वार्ता के लिए आतंकवादियों पर करे कार्रवाई
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (President Donald Trump) की भारत यात्रा से पहले अमेरिका ने बड़ा बयान दिया है।अमेरिका ने शुक्रवार को (यानी आज) कहा कि ट्रम्प भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम करने को बढ़ावा दे रहे हैं।


16. कोरोना वायरस : भारतीय नागरिकों को वापस लाने वाले विमान को मंजूरी देने में जानबूझकर देरी कर रहा चीन
चीन में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों के लिए वायुसेना का सबसे बड़ा सी-17 ग्लोबमास्टर विमान दवाईयां लेकर कोरोनावायरस से प्रभावित चीन के वुहान प्रांत जाने के लिए तैयार है।


17. नहीं थम रहा कोरोना वायरस का कहर, चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2345 हुई
बीते काफी समय से चीन में फैले कोरोना वायरस का संक्रमण खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा हैं कोरोना वायरस फैलने के कारण चीन में कई लोगो के मरने की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रहीं हैं जिनमे से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2345 बीजिंग हो गई। 


18. प्रज्ञान ओझा ने क्रिकेट को कहा अलविदा
भारत के बायें हाथ के अनुभवी स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से तुरंत प्रभाव से संन्यास ले लिया।  ओझा ने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई में सचिन तेंदुलकर के विदाई टेस्ट में आखिरी बार भारत के लिये खेला था । 


19.शरत-साथियान की जोड़ी फाइनल में
शरत कमल और जी साथियान की भारतीय जोड़ी ने शुक्रवार को यहां 2020 आईटीटीएफ विश्व टूर हंगरी ओपन में हांगकांग के किट क्वान हो और टिंग चुन वोंग की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी को हराकर पुरूष युगल के फाइनल में प्रवेश किया। 


20.चिराग के शतक से सौराष्ट्र का अच्छा स्कोर
चिराग जानी (121) के शतक और प्रेरक मांकड़ (80) के साथ उनकी 157 रन की साझेदारी की मदद से सौराष्ट्र ने आंध्र के खिलाफ रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल में अपनी पहली पारी में शुक्रवार को यहां 419 रन बनाये।

Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri,Top News, Top 20 News, Breaking News, Headlines, Main News, टॉप 20 न्यूज़, बड़ी खबरें,Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri,Top News,Top 20 News,Breaking News,Headlines,Main News,टॉप 20 न्यूज़,बड़ी खबरें, Top 20 News, Breaking News, Headlines, Main News, टॉप 20 न्यूज़, बड़ी खबरें,Top News, Top 20 News, Breaking News, Headlines, Main News, टॉप 20 न्यूज़, बड़ी खबरें ,country