India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ईवीएम एवं वीवीपैट के मुद्दे पर विपक्ष की बैठक खत्म, चुनाव आयोग पहुंचे नेता

04:06 PM May 21, 2019 IST
Advertisement

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ईवीएम एवं वीवीपैट के मुद्दे पर कांग्रेस, सपा, बसपा, तृणमूल कांग्रेस सहित सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने मंगलवार को यहां एक बैठक की और फिर चुनाव आयोग पहुंचे। यहां हुई बैठक में ईवीएम से जुड़ी शिकायतों एवं वीवीपैट के मुद्दे पर चर्चा की गई।

सूत्रों के मुताबिक, पहले यह योजना थी कि बैठक के बाद विपक्षी नेता कांस्टीट्यूशन क्लब से पैदल मार्च करते हुए चुनाव आयोग जाएंगे, लेकिन बाद में इसे टाल दिया गया। विपक्षी नेता चुनाव आयोग से वीवीपैट की पर्चियों का मिलान उच्चतम न्यायालय के आदेश के मुताबिक करने एवं कई स्थानों पर स्ट्रांगरूम से ईवीएम के कथित स्थानांतरण से जुड़ी शिकायतों पर कार्रवाई की मांग करेंगे। विपक्ष का यह भी कहना है कि अगर किसी बूथ पर वीवीपैट की पर्ची का मिलान सही नहीं पाया जाता है तो पूरे संसदीय क्षेत्र की पर्चियां गिनी जाएं।

ईवीएम स्थानांतरण की खबरों के बावजूद निर्वाचन आयोग की चुप्पी चिंताजनक : महबूबा

विपक्षी नेताओं की बैठक में कांग्रेस से अहमद पटेल, अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद और अभिषेक मनु सिंघवी, माकपा से सीताराम येचुरी, तृणमूल कांग्रेस से डेरेक ओब्रायन, तेदेपा से चंद्रबाबू नायडू, आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल, सपा से रामगोपाल यादव, बसपा से सतीश चंद्र मिश्रा एवं दानिश अली, द्रमुक से कनिमोई, राजद से मनोज झा, राकांपा से प्रफुल्ल पटेल एवं माजिद मेमन और कई अन्य पार्टियों के नेता शामिल हुए।

Advertisement
Next Article