India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लाउडस्पीकर पर UP सरकार के फैसले की उमा भारती ने की प्रशंसा, कहा- MP में भी होना चाहिए ऐसा

12:54 PM Apr 20, 2022 IST
Advertisement
मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने लाउडस्पीकर को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले की प्रशंसा करते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश में भी ऐसा ही फैसला होना चाहिए। भारती ने आज अपने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि, उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा ध्वनि प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए लिया गया नीतिगत निर्णय अभिनंदनीय है। ज्यादा शोर एवं आवाजों से शहर एवं गांव के लोगों को स्नायु तंत्र की बीमारियां बढ़ रही हैं। उन्हें रात में सुख से सोना बहुत जरूरी है, इसलिए रात में 10 बजे से सुबह 7 बजे तक माइक की आवाज पर सख्त नियंत्रण होना चाहिए।


अस्पताल और स्कूल इन आवाजों से डिस्टर्ब हो रहे हैं : भारती


भारती ने कहा कि सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए ध्वनि विस्तारक यंत्रों की आवाज की अनुमति इसी शर्त पर मिलनी चाहिए कि वह आवाज इतने ही लोग सुनेंगे जो वहां बैठे हुए हैं, इसमें धर्म का भेदभाव ना हो। अस्पताल और स्कूल इन आवाजों से डिस्टर्ब हो रहे हैं। घरों में रहने वाले विद्यार्थी एवं अस्वस्थ या वृद्ध लोगों की शोर एवं आवाजों से तकलीफ बढ़ रही है।
हाल ही में सीएम योगी ने दिया था फैसला
भाजपा नेता ने इसके बाद कहा कि हमें भी मध्यप्रदेश में इस प्रकार का निर्णय लेना चाहिए। योगी सरकार ने अपने फैसले में कहा है कि माइक की आवाज परिसर के बाहर नहीं जानी चाहिए, ताकि दूसरे लोगों को उससे असुविधा न हो।

Advertisement
Next Article