India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सिद्धू के बयान पर भाजपा का पलटवार, पूछा- क्या सोनिया गांधी हिंदुस्तानी हैं ?

03:10 PM May 11, 2019 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में की गई नवजोत सिंह सिद्धू की टिप्पणी के लिये कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा ने शनिवार को कहा कि सिद्धू मोदी जी की तुलना ‘काले अंग्रेज’ से करते हैं, तो क्या सोनिया गांधी हिंदुस्तानी है ? भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, “सिद्धू ने मोदीजी और हिन्दुस्तानियों को काला अंग्रेज कहा है। मैं आपसे पूछता हूं, मोदी जी काले अंग्रेज और सोनिया जी हिंदुस्तानी? ये कहां का न्याय है? मोदी जी काले हैं तो क्या हुआ दिलवाले हैं, मोदी जी काले हैं तो क्या हुआ गरीबों के रखवाले हैं।”

 उन्होंने जोर दिया कि मोदी को हिंदुस्तान प्यार करता है और मोदी जी हिंदुस्तान को प्यार करते हैं। इसलिए ये केवल मोदी जी का नहीं बल्कि हिंदुस्तान का अपमान है। पात्रा ने कहा कि सिद्धू ने कहा है कि मोदी जी उस नयी-नवेली दुल्हन की तरह हैं जो रोटी कम बेलती हैं और चूड़ियां ज्यादा खनकाती हैं।

मोदी उस दुल्हन की तरह जो रोटियां कम बेलती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है : सिद्धू

उन्होंने कहा कि इस एक ही वाक्य में सिद्धू जी ने कांग्रेस की मानसिकता को दिखाया है कि कांग्रेस पार्टी “रेसिस्ट भी है और सेक्सिस्ट भी।” उन्होंने कहा कि 23 मई को चुनाव परिणाम के साथ ही यह रंग उतर जायेगा । संबित पात्रा ने सवाल किया कि नवजोत सिंह सिद्धू अभी तक सैम पित्रोदा के 1984 के सिख विरोधी दंगों पर दिए बयान को लेकर कुछ क्यों नहीं बोले?

‘टाइम’ पत्रिका में प्रधानमंत्री मोदी से जुड़े लेख के संदर्भ में पात्रा ने कहा कि पाकिस्तानी लेखक इस लेख के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहा है और राहुल गांधी इसे ट्वीट कर रहे हैं। खबरों के अनुसार जनसभा के दौरान पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी की तुलना ‘काले अंग्रेजों’ से की थी।

Advertisement
Next Article