India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Nigeria में 15 बच्चों का किया गया स्कूल से अपहरण

09:53 AM Mar 10, 2024 IST
Advertisement

Nigeria: उत्तर-पश्चिमी नाइजीरिया में हथियारबंद लोगों ने शनिवार तड़के एक छात्रावास से 15 बच्चों को अगवा कर लिया। घटना के वक्त बच्चे छात्रावास में सो रहे थे। पुलिस ने यह जानकारी दी। इससे 48 घंटे पहले ही बंदूकधारियों नें कम से कम 300 बच्चों को एक स्कूल से अगवा किया था। नाइजीरिया के उत्तरी क्षेत्र में स्कूल से बच्चों को अगवा करने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। वर्ष 2014 में बोर्नो राज्य के चिबोक गांव से इस्लामी चरमपंथियों ने 200 से अधिक स्कूली छात्राओं का अपहरण किया था और इस घटना ने पूरी दुनिया को सकते में डाल दिया था।

फिरौती के लिए स्कूली छात्र हो रहे अगवा

सशस्त्र गिरोह फिरौती के लिए स्कूली छात्रों को लगातार निशाना बना रहे हैं और अनेक घटनाओं में अब तक कम से कम 1,400 बच्चों को अगवा किया जा चुका है। सोकोतो पुलिस के प्रवक्ता अहमद रूफाई ने ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि बंदूकधारियों ने स्थानीय समयानुसार देर रात करीब एक बजे सोकोतो राज्य के गिदान बाकुसो गांव पर हमला किया और फिर वे एक इस्लामिक स्कूल गए तथा वहां से उन्होंने बच्चों को अगवा किया।

पुलिस की तलाश जारी

उन्होंने बताया कि बंदूकधारियों ने गांव से एक महिला का भी अपहरण किया है। पुलिस अगवा किए गए लोगों की तलाश कर रही है। अभी किसी समूह में इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। नाइजीरिया के उपराष्ट्रपति कासिम शेट्टीमा ने शनिवार को कदूना राज्य में अधिकारियों और अपहृत छात्रों के कुछ अभिभावकों से मुलाकात की और उन्हें बच्चों को सुरक्षित वापस लाने का भरोसा दिलाया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article