India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi 74th Birthday: वाराणसी में PM मोदी के 74वें जन्मदिन पर लगाए गए 75 पौधे, अगले बर्थडे तक होगी देखरेख

01:47 AM Sep 19, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 74वां जन्मदिन 17 सितंबर को देशभर में धूमधाम के साथ मनाया गया। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में उनके जन्मदिन को दो दिनों तक यानी 17 और 18 सितंबर को मनाया गया। इस अवसर पर 75 पौधे भी लगाए गए, जिन्हें भगवान गणेश और हनुमान का नाम दिया गया है।
25 गमलों में लगाए गए 75 पौधे  - जायसवाल
पाशपाणि विनायक दल के अध्यक्ष सत्यम कुमार जायसवाल ने कहा कि 25 गमलों में 75 पौधे लगाए गए हैं, जो सर्वाधिक ऑक्सीजन प्रदान करते है। पर्यावरण संरक्षण के लिए ये काफी जरूरी कदम था। सभी 75 पौधों की देखरेख की जाएगी और हमारी यही कामना है कि पीएम मोदी की तरह इन पौधों की उम्र भी लंबी हो।
पाशपाणि विनायक मंदिर में पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर इन पौधों को लगाया गया
सत्यम कुमार जायसवाल ने बताया कि पाशपाणि विनायक मंदिर में पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर इन पौधों को लगाया गया है, जिसमें बरगद, पीपल और नीम के पौधे एक साथ लगाए गए हैं और हर गमले के आगे भगवान गणेश और भगवान हनुमान का लिखा गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगले जन्मदिन तक होगी देखरेख
उन्होंने आगे कहा कि इन पौधों को एक साल तक पाशपाणि विनायक मंदिर में संरक्षण किया जाएगा। जब ये पौधे बड़े हो जाएंगे तो फिर इन्हें धरती मां को सौंप दिया जाएगा, ताकि ये विशाल वृक्ष का रूप ले सकें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगले जन्मदिन तक इसकी देखरेख की जाएगी।
लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर पर तिलक लगाकर और मिठाई खिलाकर मनाया 74वां जन्मदिन
इस दौरान पाशपाणि विनायक मंदिर में मौजूद लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर तिलक लगाकर और मिठाई खिलाकर उनका 74वां जन्मदिन मनाया।
इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय से 'सेवा पखवाड़ा' का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर उन्होंने पार्टी मुख्यालय में रक्तदान शिविर और पीएम मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया था। इस प्रदर्शनी में उनके बचपन से लेकर वर्तमान तक की कई उपलब्धियों को दर्शाया गया।

Advertisement
Next Article