For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

'मई से अब तक राफा में 900 आतंकी ढेर', इजरायल ने किया बड़ा दावा

08:29 AM Jul 03, 2024 IST
 मई से अब तक राफा में 900 आतंकी ढेर   इजरायल ने किया बड़ा दावा

इजरायल के सैन्य प्रमुख हर्ज़ी हलेवी ने कहा है कि मई की शुरुआत से अब तक इजरायल ने गाजा के सबसे दक्षिणी शहर राफा में लगभग 900 आतंकवादियों को मार गिराया है। इजरायली सेना ने मई में जमीनी हमले की शुरुआत की थी।

  • इजरायल राफा में लगभग 900 आतंकवादियों को मार गिराया है
  • इजरायली सेना ने मई में जमीनी हमले की शुरुआत की थी

राफा में कार्रवाई कुछ हफ़्तों में पूरी होने की उम्मीद



इजरायल रक्षा बलों द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, मंगलवार को दक्षिणी गाजा पट्टी में एक सैन्य चौकी का निरीक्षण करते समय हलेवी ने कहा कि हताहतों में हमास के कम से कम एक बटालियन कमांडर, कई कंपनी कमांडर और कई कार्यकर्ता शामिल हैं। सिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार, उन्होंने कहा कि राफा में कार्रवाई कुछ हफ़्तों में पूरी होने की उम्मीद है।

अब फोकस हमास की सुरंगों को नष्ट करने पर



उन्होंने कहा, अब फोकस हमास के बुनियादी ढांचे और सुरंगों को नष्ट करने पर है, और इसमें समय लगता है। उन्होंने कहा, यह अभियान लंबा है क्योंकि हम रफा को बुनियादी ढांचे के साथ छोड़ना नहीं चाहते हैं। जमीनी हमले की शुरुआत से पहले, रफा उन कुछ सुरक्षित स्थानों में था, जहां नागरिक भारी इजरायली बमबारी से बचने के लिए शरण लेते थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Yogita Tyagi

View all posts

Hello, I'm Yogita Tyagi your wordsmith at Punjab Kesari Digital. Simplifying politics and health in Hindi, one story at a time. Let's make news easy and fun.

Advertisement
×