India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नोएडा में टला बड़ा हादसा, स्कूल बस की स्टेयरिंग फेल, रेलिंग तोड़ डिवाइडर पर चढ़ी

02:06 PM Jul 15, 2024 IST
Advertisement

नोएडा में सोमवार सुबह निजी स्कूल की एक बस डिवाइडर से टकराकर हादसे का शिकार हो गई, लेकिन गनीमत रही कि इस हादसे के वक्त बस खाली थी। वहीं ड्राइवर ने कूदकर अपनी जान बचाई। यह हादसा एलिवेटेड रोड पर हुआ। बस सेक्टर 62 से 18 जा रही थी। हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया। हादसे के बाद सड़क पर लंबा जाम लगा। इससे आम राहगीर को काफी मशक्कत करनी पड़ी। भारी बारिश के बीच हुए हादसे की वजह से सड़क पर वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। एक्सीडेंट के बाद वहां अफरा तफरी का माहौल मच गया। काफी देर तक एलिवेटेड रोड पर एक साइड से जाम रहा।

स्टेयरिंग पर नियंत्रण खो जाने से हुआ हादसा



हालांकि, हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच तेज कर दी है। घटनास्थल पर पहुंचते ही पुलिस ने यातायात जाम को खुलवाया, ताकि लोगों को अपने कार्यालय और गंतव्य स्थल पर जाने में कोई दिक्कत ना हो। इसके बाद बस को इस्कॉन मंदिर के पास लूप से नीचे उतारा गया। बताया जा रहा है कि स्टेयरिंग पर नियंत्रण खो जाने की वजह से हादसा हो गया। वहीं, गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बयान जारी कर कहा, "सेक्टर-20 थाना क्षेत्र के अंतर्गत निजी स्कूल की बस नंबर यूपी 16 केटी 9892 गिझौड गैस स्टेशन से गैस भरवा कर एलिवेटेड रोड होते हुए स्कूल जा रही थी। ड्राइवर ने बस पर नियंत्रण खो दिया। इसकी वजह से बस डिवाइडर से जा टकराई और यह हादसा हो गया, लेकिन बस में सवार ड्राइवर और कंडक्टर को कोई चोट नहीं आई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित कर शांति व्यवस्था बहाल करने का प्रयास किया।"

बस की हो रही टेक्निकल जांच



फिलहाल बस को साइड में हटाकर उसकी टेक्निकल जांच की जा रही है। एलिवेटेड रोड पर जब यह हादसा हुआ तब बस की स्पीड काफी तेज नहीं थी। नहीं तो बस सीधे पुल से नीचे गिर जाती। शुरुआती टेक्निकल जांच में पता चला है कि बस का स्टेरिंग अचानक फेल हो गया। ड्राइवर ने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन बस अपने आप चलते-चलते बाईं तरफ जाने लगी। इस मामले की जांच लोकल पुलिस करेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article